Yogi Adityanath Birthday: योगी आदित्यनाथ के ऐसे बड़े वाक्या, जो दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को हैरान कर देते है

0 433

Yogi Adityanath Birthday: देश में कट्टर हिंदुत्व का चेहरा बने योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिन है. पहले कार्यकाल के बाद अपने दूसरे कार्यकाल (योगी सरकार 2.0) के ढाई महीने पूरे करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बीजेपी का सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री कहा जा रहा है.

दरअसल, उन्होंने उन सभी कार्यों को अंजाम दिया है जो हिंदू जनता को पसंद हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाया है, वहीं गोहत्या पर नकेल कसने का भी काम किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार में जबरन या धोखाधड़ी से धर्मांतरण के खिलाफ एक कानून बनाया, जिसे बाद में अन्य भाजपा शासित राज्यों में भी लागू किया गया। Yogi Adityanath Birthday:

1- 37 साल बाद यूपी में दूसरी बार बनी सरकार

इस साल, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाई, तो उन्होंने 37 साल बाद एक नया रिकॉर्ड बनाया। और कांग्रेस के मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इससे पहले किसी गैर-कांग्रेसी सरकार के किसी भी मुख्यमंत्री ने यह करिश्मा नहीं किया था। इतना ही नहीं उन्होंने इस चुनाव में बीजेपी को रिकॉर्ड सीटें जीतने का काम भी किया.
2- गोहत्या के खिलाफ बना कानून

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश में पहली बार गौहत्या रोकथाम कानून के खिलाफ सख्त कानून बनाने का काम किया है. कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने भी यूपी की तर्ज पर इसे लागू किया है। इसी तरह हरियाणा की खट्टर सरकार और मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने-अपने राज्यों में इसे अपनाया है. अब बिहार सरकार भी इसे जल्द लागू करने की तैयारी कर रही है.

3- अपराधियों के अवैध निर्माण पर चलते हैं बुलडोजर

योगी आदित्यनाथ जब पहली बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने कानपुर में बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के घर पर बुलडोजर चलाने का काम किया. हालांकि पहले तो उनके इस कदम की आलोचना हुई, लेकिन बाद में जब दूसरे अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चला तो राज्य की जनता ने उन्हें खूब पसंद किया. नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव में उन्हें बुलडोजर बाबा कहा, तब यह नाम इतना लोकप्रिय हुआ कि अब लोग योगी आदित्यनाथ को ‘बुलडोजर बाबा’ कहने लगे हैं।

4- योगी आदित्यनाथ ने तोड़ा नोएडा जाने का मिथक

योगी आदित्यनाथ से पहले जो भी उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बना, वह नोएडा जाने से डरता था क्योंकि वहां जाने के बाद राज्य की सत्ता उसके हाथ से निकल जाती है. लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने अंतिम कार्यकाल में कई बार नोएडा गए और इस मिथक को तोड़कर फिर से राज्य के मुख्यमंत्री बने। यह साहस पहले किसी मुख्यमंत्री ने दिखाने की हिम्मत नहीं की।

5- बदमाशों से संपत्ति की वसूली

सीएए एक्ट के खिलाफ लखनऊ में जब धरना, प्रदर्शन और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे शहर में पोस्टर लगा दिए कि ऐसे सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ-साथ सार्वजनिक और सरकारी संपत्ति के नुकसान की वसूली भी की जाएगी. उनसे लिया गया। यह कानून इतना अच्छा था कि इसे अपनाने का काम भी हरियाणा सरकार ने किया। वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी इसे अपनाया है.

 

ये भी पढ़े:5 June History:5 जून का इतिहास :आज ही के दिन ऑपरेशन ब्लू-स्टार को अंजाम दिया गया था

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.