Yogi Adityanath Cabinet : पीएम मोदी के करीबी बने कैबिनेट मंत्री ,ग्रेटर नॉएडा के निवासी और वोटर है एके शर्मा

0 432

Yogi Adityanath Cabinet : शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ सरकार की दूसरी कैबिनेट ने शपथ पूरी हो चुकी है । गौतमबुद्ध नगर के तीनों विधायक इस बार भी सरकार से बाहर ही रहने वाले है । हालांकि, जिले की जनता को उम्मीद थी कि इस बार तीनों में से कोई ना कोई विधायक मंत्री बनने में कामयाब हो रहेगा। एक तरफ यह मायूसी है, लेकिन दूसरी तरफ एक खुशी है । जिले के तीनों विधायक ना सही एक वोटर योगी सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर बनने में कामयाब है । उनके यहां बधाइयों का तांता लग गया है । तमाम लोग इस पर सतोष बनाए है।

योगी आदित्यनाथ सरकार में कबीना मंत्री बनने वाले यह वोटर गौतमबुद्ध नगर जिले की दादरी विधानसभा सीट से खड़े होते है । नोएडा शहर की एनआरआई सिटी हाउसिंग सोसाइटी में उनका घर है । यहीं के पते पर वह वोटर हैं। हम किसी और की नहीं गुजरात कैडर के पूर्व आईएएस अफसर एके शर्मा की बात हो रही है । एके शर्मा(Arvind kumar sharma) को योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर की शपथ दिलाई थी । अब बस यह देखना है कि उनके हिस्से कौन सा आता है। आपको बता दें कि गुजरात से वीआरएस लेकर वापस लौटे अरविंद कुमार शर्मा ग्रेटर नोएडा शहर में रहते हैं और यहीं के वोटर भी है।

मऊ के रहने वाले आईएएस भी है। इलाहबाद से ग्रेजुएशन ,पोस्ट ग्रेजुएशन और पीएचडी भी की है। गुजरात दंगो की वजह से मोदी और अमेरिका के सम्वन्ध अच्छे नहीं थे लेकिन अरविन्द शर्मा ने इसमें अच्छी भूमिका निभाई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एके शर्मा के बीच बेहद अच्छा रिश्ता है । इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नरेंद्र मोदी कहीं गए हों, वह अपने साथ अरविंद शर्मा को भी ले चले । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एके शर्मा को नरेंद्र मोदी के करीब लाने वाले हर्षद ब्रह्मभट्ट हैं। जिनकी सिफारिश पर उनकी नियुक्ति बतौर सचिव मुख्यमंत्री सचिवालय में हुई और यहीं से अरविंद शर्मा और नरेंद्र मोदी पहली मुलाकात हुई थी।

Also Read : –Yogi Adityanath Cabinet : यूपी सरकार में अब नहीं दिखेंगे ये चेहरे, कई दिग्गजों को भी लगा जोरदार झटका

 

रिपोर्ट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.