“किसी गरीब की झोपड़ी या दुकान पर ना चले बुलडोजर वरना…”: योगी आदित्यनाथ

0 257

उत्तर प्रदेश में ‘अवैध रूप से अर्जित धन’ से निर्मित संरचनाओं को तोड़ने के लिए बुलडोजर चलाने के साथ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि वे गरीबों की झोपड़ियों और दुकानों को ध्वस्त करने के लिए उनका उपयोग न करें (Yogi Adityanath bulldozer)

आदित्यनाथ ने कहा, “गरीबों की झोपड़ियों और दुकानों पर बुलडोजर का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसे केवल अपराधियों और माफियाओं की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति के खिलाफ लागू किया जाना चाहिए। गरीबों और व्यापारियों की संपत्ति जबरन छीनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।” आदित्यनाथ ने “बुलडोजरबाज अधिकारियों” को अपने आदेश में कहा।

आदित्यनाथ ने हाल ही में “बुलडोजर बाबा” (Yogi Adityanath bulldozer) उपनाम अर्जित किया है, जिसने पार्टी को राज्य के चुनावों में कठिन प्रशासन की कहानी बनाने में मदद की।

यूपी में बुलडोजर का ऐसा खौफ है कि राज्य में बीजेपी के सत्ता में लौटने के बाद दो हफ्ते में 50 से ज्यादा अपराधियों ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने कहा, “बुलडोजर संदेश दे रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं का अब सिस्टम पर नियंत्रण नहीं है। यह सरकार में गरीबों का विश्वास भी पैदा कर रहा है।”

राज्य के कई जाने-माने नेताओं और प्रभावशाली राजनेताओं को भी बुलडोजर के प्रकोप का सामना करना पड़ा है।

समाजवादी पार्टी के विधायक शाज़ील इस्लाम अंसारी द्वारा कथित तौर पर अवैध रूप से बनाए गए एक पेट्रोल पंप को गुरुवार को बुलडोजर से बंद कर दिया गया था, जब विधायक पर आदित्यनाथ के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी का मामला दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़े: Booster Dose : 2 दिन बाद से 18+ वालों को लगेगी बूस्टर डोज, दूसरी खुराक लिए 9 महीने पूरे होने जरूरी…

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.