Booster Dose : 2 दिन बाद से 18+ वालों को लगेगी बूस्टर डोज, दूसरी खुराक लिए 9 महीने पूरे होने जरूरी…

0 286

Booster Dose : स्वास्थ्य मंत्रालय ने 18+ वाली आबादी को बूस्टर डोज उपलब्ध करा दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक निजी टीकाकरण केंद्रों पर अब 10 अप्रैल से 18 से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए एहतियाती खुराक (बूस्टर डोज) उपलब्ध होगी। जिनकी आयु 18 वर्ष है और उन्हें कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लिए 9 महीने से अधिक हो चुके हैं, वे निजी टीकाकरण केंद्रों पर बूस्टर डोज ले सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सरकारी टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से चल रहे मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम के तहत कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज, पात्र आबादी के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्कर्स और 60 से ज्यादा उम्र की आबादी के लिए बूस्टर डोज जारी रहेगी और इसमें और तेजी लाई जाएगी।

बता दें कि देश में सभी 15+ आबादी में से लगभग 96 प्रतिशत को कम से कम कोरोना वैक्सीन की की पहली खुराक मिल चुकी है, जबकि 15+ आबादी में से लगभग 83 प्रतिशत ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं।

Also Read:-Lock Upp: सायशा शिंदे ने करण कुंद्रा से किया फ़्लर्ट, बाद में कहा कि वह ‘कमिटेड रिलेशनशिप’ में हैं

 

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.