नए वेरियंट के खतरे की बीच अफ्रीकी देशों से फ्लाइटें बंद, विदेश में फंसा MP का खिलाड़ी

0 766

कोरोना के ओमिक्रॉन वेरियंट (Corona Omicron variant) के खतरे के बीच बाहरी देशों में कई लोग फंस गए हैं. इसी के चलते मध्य प्रदेश का एक बैडमिंटन खिलाड़ी भी अफ्रीकी देश बोत्सवाना (Botswana)में फंस चुका है (Indian badminton player stranded). हालांकि, प्लेयर अपने घर वालों के संपर्क में है लेकिन अब परिवार वाले से जल्द बोत्सवाना से इंदौर (Indore) वापसी चाहते हैं. लेकिन हवाई उड़ानें बंद होने के चलते ऐसा नहीं हो पा रहा है.

एक भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांश खुशवानी (21) (Priyansh Khushwani) और दो अन्य – नरेन एस अय्यर और रेवती देवस्थले बोत्सवाना में फंसे हुए हैं, क्योंकि देश से बाहर वाणिज्यिक उड़ानों पर दो ट्रांसिट पवॉइंट, दुबई और दोहा पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. ये सभी एक अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए बोत्सवाना गए थे.

प्रियांश के पिता दिलीप खुशवानी ने कहा, “मेरा बेटा इंटरनेशनल ओपन टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए बोत्सवाना गया था. 28 नवंबर को कतर एयरलाइंस ने उड़ान सेवाएं रद्द कर दीं. तब से, हमने दो फ्लाइट टिकट बुक किए, लेकिन वह भी रद्द हो गया. खुशवानी ने कहा, “बोत्सवाना में भारतीय दूतावास से संपर्क करने के बाद, दूतावास ने सभी आवश्यक व्यवस्था की है. उनका वीजा भी 30 नवंबर को समाप्त हो गया. किसी तरह, हमने केन्या में उनके लिए पर्यटक वीजा की व्यवस्था की और 10 दिसंबर को एक और टिकट बुक किया.

पिता ने बताया कि केन्या से, वह अहमदाबाद की यात्रा करेंगे. हम प्रार्थना करते हैं कि इस बार अहमदाबाद के लिए उनकी उड़ान रद्द न हो. ” खिलाड़ी प्रियांश खुशवानी के पिता ने कहा, ‘मैं सरकार से जरूरी इंतजाम करने का अनुरोध करता हूं. वहीं गुरुवार को प्रदेश के पन्ना जिले में दक्षिण अफ्रीका से एक व्यक्ति के वापस आने पर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है.

दक्षिण अफ्रीका से आने वाले इस व्यक्ति के सहित परिवार के सदस्यों का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया है. कलेक्टर पन्ना संजय कुमार मिश्रा के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका से वापस आने वाला व्यक्ति पन्ना जिले के सलेहा का निवासी है, बोत्स्वाना अफ्रीका में हिन्दू मंदिर में पुजारी है. मां का निधन होने पर वहां से अपने गृह ग्राम सलेहा आया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.