बॉलीवुड में करियर फ्लॉप, अब ‘गूगल इंडिया’ की हेड हैं ‘Papa Kehte Hain’ फिल्म से रातोंरात स्टार बनने वाली एक्ट्रेस

0 316

‘घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही…’ ये सॉन्ग आज भी लोगों के जुबान पर बसा रहता है. ऐसे में इस गाने में नजर आने वाली क्यूट और मासूम से चेहरे वाली एक्ट्रेस को कैसे भूल सकते हैं. उस हिरोइन का नाम है मयूरी कांगो. ये जिस फिल्म का गाना है उसका नाम था पापा कहते हैं. इस फिल्म में मयूरी कांगो (Mayoori Kango) ने लीड रोल प्ले किया था और जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) के अपोजिट दिखाई दी थीं. फिल्म इंडस्ट्री में इस मूवी के चलते मयूरी को पहचान मिली और वो रातोंरात एक स्टार बन गई थीं. साल 2009 में मयूरी कुरबां फिल्म में नजर आई थीं. मयूरी का जन्म 15 अगस्त 1982 में हुआ था.

कुरबां में आखिरी बार मयूरी कांगो को देखा गया था उसके बाद एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. बाद में मयूरी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई और वो ये कि उन्होंने ‘गूगल इंडिया’ (Google India) ज्वॉइन कर लिया है. वहां पर उन्हें इंडस्ट्री हेट की कमान सौंप दी गई. उससे पहले मयूरी पब्लिसिस ग्रुप की इकाई की पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थीं.

चकाचौंध की दुनिया से दूर अब इंटरनेशनल कंपनी में मयूरी बड़े पोस्ट पर काम कर रही हैं. अगर मयूरी के बॉलीवुड करियर पर गौर करें तो फिल्ममेकर महेश भट्ट ने उन्हें अपनी फिल्म से लॉन्च किया था. महेश भट्ट उन दिनों अपनी फिल्म पापा कहते हैं पर काम कर रहे हैं. इस फिल्म के लिए उन्हें एक ऐसे चेहरे की तलाथ थी जो नया और मासूम हो. मयूरी कांगो के रूप में महेश भट्ट की तलाश पूरी हो गई

महेश भटट् ने पहली बार मयूरी को उनकी डेब्यू फिल्म में देखा था जो फ्लॉप साबित हुई. लेकिन महेश भट्ट के दिल में मयूरी की एक्टिंग घर कर गई थी. महेश भट्ट ने कहा बस ये नीली आंखों वाली लड़की ही मेरी फिल्म की हीरोइन बनेगी. फिल्म बनी और सुपरहिट साबित हुई.

इस फिल्म ने मयूरी कांगो को टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया था. मयूरी कांगो का बॉलीवुड में डेब्यू इतना सुपरहिट रहा कि लोगों को लगने लहगा इंडस्ट्री में वो बाकी टॉप की एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर देंगी. पहली फिल्म से रातोंरात स्टार बनने वाली मयूरी कांगो को फिर वैसा रोल नहीं मिला जैसा वो चाहती थीं.

मयूरी उसके बाद फिल्मों में छोटे-छोटे रोल कर अपना गुजारा करने लगीं. उन्हें लगता था देर-सबेर अच्छे रोल जरूर मिलेंगे लेकिन उनका ये इंतजार लंबा होता चला गया. ये इंतजार इतना लंबा हो गया कि मयूरी ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया. मयूरी की किस्मत भी इतनी खराब निकली की आधी फिल्में तो रिलीज ही नहीं हो पाईं.

इस सबसे निराश होकर एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दिया और एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी की और न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गईं. एक्ट्रेस ने न्यूयॉर्क से ही मार्केटिंग में एमबीए भी किया. मयूरी का एक बेटा भी है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.