अफगानिस्तान: काबुल में मस्जिद और मिनी बसों में हुए चार विस्फोट में 16 की मौत, दर्जनों घायल

0 370

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी (capital of Afghanistan) काबुल (Kabul) में बुधवार को एक मस्जिद (Mosque) और उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में तीन मिनी बसों में हुए विस्फोट (blast in three minibuses) में कम से कम 16 लोगों की मौत (16 people died) हो गई। हालांकि संख्या अभी बढ़ सकती है।

बल्ख प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता आसिफ वजीरी ने बताया कि बम शहर के विभिन्न जिलों में तीन मिनी बसों पर रखे गए थे। उन्होंने कहा कि धमाकों में 15 अन्य लोग घायल हो गए। बल्ख स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख नजीबुल्लाह तवाना ने कहा कि वाहनों में हुए विस्फोटों में मारे गए लोगों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि बुधवार देर रात राजधानी काबुल में एक मस्जिद के अंदर एक और बम विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। वहीं काबुल के एक अस्पताल ने ट्वीट किया कि मस्जिद विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। काबुल में एक मस्जिद के अंदर हुए बम धमाके में घायलों को निकालने के लिए एंबुलेंस मस्जिद पहुंचीं। जानकारी के मुताबिक मस्जिद में एक पंखे के अंदर बम रखा गया था। बुधवार को हुए चार बम हमलों की अभी तक किसी आतंकी समूह जिम्मेदारी नहीं ली है।

पिछले महीने 29 अप्रैल को काबुल में एक सुन्नी मस्जिद में हुए हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए थे। यहां बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक सूफी समुदाय के सदस्य मौजूद थे जो नमाज अदा करने को इकठ्ठा हुए थे। वहीं 21 अप्रैल को मजार-ए-शरीफ में एक शिया मस्जिद में हुए बम विस्फोट में कम से कम 12 नमाजियों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.