आतंकियों ने की कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस की हत्या, 10 साल के भतीजे को भी मारी गोली

0 1,791

नई दिल्ली। कश्मीर में टीवी में काम करने वाली एक एक्ट्रेस को आतंकियों ने निशाना बनाया है. महिला के साथ उसका 10 वर्षीय भतीजा (10 वर्षीय भतीजा) भी था। वह भी गोली लगने का शिकार हुआ है लेकिन उसका इलाज चल रहा है। यह घटना मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा इलाके के हिशरू की है. टेलीविजन अभिनेत्री की पहचान अंबरीन भट्ट के रूप में की गई है। आमरीन जब अपने घर से बाहर निकल रही थी तो रात करीब आठ बजे आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। उनके साथ उनका भतीजा भी था, जिसके हाथ में गोली लगी थी। भतीजे की हालत स्थिर बताई जा रही है।

गोली लगने के बाद अंबरीन को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन वह बुरी तरह घायल हो गई। उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। कश्मीर पुलिस का कहना है कि इस घटना के पीछे लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी हैं। पुलिस ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया है कि शाम 7.55 बजे आतंकियों ने खजीर मोहम्मद भट्ट की बेटी अंबरीन भट्ट को घर के सामने गोली मार दी. घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी शामिल हैं। उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

श्रीनगर के अंचार इलाके में एक दिन पहले आतंकियों ने एक पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. कांस्टेबल की पहचान सैफुल्ला कादरी के रूप में हुई है। इस हमले में उनकी सात साल की एक बेटी भी घायल हो गई है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अंबरीन भट्ट की हत्या की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया, “अम्ब्रीन भट पर हुए घातक आतंकवादी हमले से स्तब्ध और स्तब्ध हूं। दुख की बात है कि हमले में अंबरीन की जान चली गई और उनका भतीजा घायल हो गया। निर्दोष महिलाओं और बच्चों पर इस तरह के कायरतापूर्ण हमले को किसी भी परिस्थिति में उचित नहीं ठहराया जा सकता है। अल्लाह अनुदान दे। उन्हें स्वर्ग। उन्होंने आगे लिखा, उनका भतीजा केवल 10 साल का है। कल एक पुलिस कांस्टेबल की बेटी को आतंकवादियों ने घायल कर दिया और आज एक 10 साल का बच्चा। इस हमले को कोई कैसे सही ठहरा सकता है?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.