Bhagwant Mann:पंजाब में 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली फ्री, मान सरकार ने जारी किया 1 महीने का रिपोर्ट कार्ड

0 686

Bhagwant Mann:पंजाब में भगवंत मान की सरकार बनने के बाद एक और बड़ा फैसला किया गया है। यहां एक जुलाई से हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। हालांकि अभी फ्री बिजली के बारे में सीएम भगवंत मान का कोई बयान सामने नहीं आया है, लेकिन कुछ समय पहले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने के बाद मान ने कहा था कि वह जल्द ही कोई अच्छी खबर सुनाएंगे।

इस मुद्दे के बारे में AAP के पंजाब प्रदेश प्रवक्ता नील गर्ग ने अखबारों में दिए इश्तेहारों के हवाले से जानकारी दी है। इसके अलावा मान सरकार ने पंजाब के हर अखबार में पंजाब सरकार का 30 दिनों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया है। इसमें सरकार द्वारा बीते एक महीने में किए गए कामों का जिक्र है।

अपने रिपोर्ट कार्ड में मान सरकार ने जिक्र किया है कि उन्होंने एंटी करप्शन लाइन की शुरुआत की और 25 हजार नई सरकारी नौकरियों का ऐलान किया। इसके अलावा 35 हजार ठेका आधारित कर्मियों को रेगुलर किया जाएगा और राशन की घरों तक डिलीवरी की घोषणा हुई है।

Also Watch:- Pradhan mantri sangrahalaya | Prime minister museum | museum of prime ministers

मान सरकार ने अपने रिपोर्ट कार्ड में बताया है कि प्राइवेट स्कूलों को फीस ना बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा किसानों को 101 करोड़ रुपए का मुआवजा जारी किया गया और एक विधायक-एक पेंशन लागू की गई।

मान सरकार ने अपने रिपोर्ट कार्ड में इस बात का भी जिक्र किया है कि उसने सरकारी कार्यालयों में शहीद भगत सिंह और बाबा अंबेडकर की तस्वीरें लगाने एंटी गैंगेस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया।

Also Read:- SRH Vs KKR:सनराइजर्स ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया, सीजन 15 मे तीसरी जीत

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.