जम्मू कश्मीर में इस साल मारे गए 40 आतंकी, DGP बोले- पाकिस्तान लगातार रच रहा साजिश

0 49

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सुरक्षाबल हर चुनौती से निपट रहे हैं. पाकिस्तानी एजेंसियां निरंतर यहां का माहौल खराब करने के लिए कोई न कोई साजिश रचती रहती हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने कहा कि कश्मीर घाटी में मिलिटेंट ग्रुप्स में नेतृत्व की कमी हो गई है.

उन्होंने कहा कि इसे पूरा करने के लिए पाकिस्तान से घुसपैठ की लगातार कोशिशें की जा रहीं हैं. उन्होंने बताया कि अब तक 40 विदेशी आतंकियों को ढेर किया जा चुका है. पाकिस्तानी एजेंसियां IED भेज रही हैं. स्थानीय आतंकी इसका इस्तेमाल कर दहशत फैलाने में करते हैं. DGP दिलबाग सिंह ने कहा कि नियंत्रण रेखा (LOC) पर सुरक्षा चक्र बहुत सशक्त बनाया गया हैं. इस कारण बॉर्डर पार से आतंकी घुसपैठ पूरी तरह से नाकाम हो गई है, मगर समय-समय पर इसकी कोशिशें होती जा रहीं हैं.

दिलबाग सिंह के मुताबिक, जम्मू के राजौरी, पूंछ और कश्मीर के कुपवाड़ा, बारामुला में ऐसे प्रयासों को नाकाम कर दिया. कुछ ऑपरेशन्स में घुसपैठियों को मार भी गिराया गया. उन्होंने कहा कि, ‘अभी मौसम बदल रहा हैं और आने वाले वक़्त में ठंड ज्यादा बढ़ेगी. ऐसे में घुसपैठ करना मुश्किल हो जाता हैं. इसलिए अभी जो भी रास्ता मौजूद है, पाकिस्तानी एजेंसियां उसके जरिए घुसपैठ कराने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन यहां की सुरक्षा व्यवस्था इतनी चुस्त है कि कोशिशें विफल हो जाएंगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.