जम्मू-कश्मीर : कठुआ में बारिश के कारण मकान ढहने से 5 लोगों की हो गई मौत

0 68

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बुधवार को बारिश के कारण (Due to Rain) मकान ढहने (House Collapse) से पांच लोगों की मौत हो गई (5 People Died) ।अधिकारियों ने बताया कि कठुआ जिले के बानी इलाके में भारी बारिश के कारण दो मकान ढह गए। इन दोनों घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने कहा, ”भारी बारिश के कारण बानी के सुरजन मोरहा अरुआड ब्लॉक में मुश्ताक अहमद और अब्दुल कयूम के घर ढह गए।” इन मकानों के मलबे में बच्चों समेत पांच लोग दब गए। शवों को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है। एसडीएम सतीश कुमार ने कहा कि अन्य क्षेत्रों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन की खबरें हैं और बचाव दल तैनात किए गए हैं।

उन्होंने मृतकों के लिए 50,000 रुपये और घायलों के लिए 25,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। इस बीच, जम्मू के विभिन्न हिस्सों में हुई बारिश से सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं और तवी, चिनाब, बसंतर, देवक तथा उझ सहित सभी प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

अधिकारियों ने भारी बारिश के कारण जल निकायों में बाढ़ के कारण कठुआ, डोडा, राजौरी और किश्तवाड़ जिलों में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। वैष्णो देवी यात्रा और अमरनाथ यात्रा पर तीर्थयात्रियों का मार्ग भी निलंबित कर दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि खराब मौसम की स्थिति के कारण माता वैष्णो देवी मंदिर के लिए नया मार्ग बंद कर दिया गया है। वहीं रियासी जिले में हेलीकॉप्टर सेवा भी निलंबित कर दी गई है, जबकि किश्तवाड़, डोडा, राजौरी और कठुआ के ऊपरी इलाकों में भी खराब मौसम को देखते हुए स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.