पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश से 97 की मौत, 101 घायल

0 320

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण 97 लोगों की मौत हो गई है और 101 घायल हो गए हैं. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने यह जानकारी दी.

एनडीएमए द्वारा जारी एक स्थिति रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान प्रांत सबसे अधिक प्रभावित हुआ, जिसमें सोमवार से शुरू हुई मानसूनी बारिश के कारण 49 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कुल 17 लोग मारे गए, इसके बाद सिंध में 11, गिलगित बाल्टिस्तान के उत्तर में 10 और देश के अन्य क्षेत्रों में 10 और लोग मारे गए।

देश भर में अचानक आई बाढ़ में दो सड़कें, पांच पुल और पांच दुकानें बह गईं, जबकि 226 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और 481 अन्य आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। एनडीएमए ने कहा कि देश भर में विभिन्न परिस्थितियों में 1,326 मवेशियों की मौत हुई।

अधिकांश मौतें और चोटें शहरी क्षेत्रों में बड़े जल निकासी अवरोधों के कारण बिजली गिरने, छत गिरने और अचानक आई बाढ़ के कारण हुईं। जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि देश में मानसून के मौसम में सामान्य से 87 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.