सिर्फ एक चुटकी इस पाउडर का रोजाना करें इस्‍तेमाल, पिघला देगा पेट की चर्बी

0 136

नई दिल्ली: आज के समय में मोटा होना एक बहुत बड़ी समस्‍या बन गई है। इसी वजह से हमारे समाज में कई लोग हंसी का पात्र बन जाते हैं और इसी मोटपे के कारण व्‍यक्ति को कई तरह के रोग और बीमारियां घेर लेती है इसके साथ ही आपके शरीर में बहुत ज्यादा चर्बी भी जमा हो जाती है।

मोटापे से निजात दिलाने के लिए मार्केट में आसानी से फैट कटर से लेकर कई तरह की दवाइयां भी उपलब्‍ध है जिसका साइड इफेक्‍ट कहीं न कहीं जरूर मिलता है, लेकिन हम आपके लिए एक ऐसा घेरलू उपाय लेकर आए है जिसका प्रयोग कर कुछ ही दिनों में आप मोटापे से हमेशा के लिए निजात पा सकते है और ये किसी तरह का साइड इफेक्‍ट भी नहीं करता है। तो आइए जानते हैं इस उपाय के बारे में।

जरूरी सामग्री-
अजवायन
अलसी
जीरा

ऐसे बनाएं
सबसे पहले अलसी को किसी पैन में डालकर 5 मिनट के लिए भूनना होगा और फिर उसे ग्राइंडर में डालकर पाउडर बनाना होगा और अब एक कटोरी जीरा भी लेकर भून लें और इसका भी पाउडर बना लें। इसी तरह अजवायन भी लेकर इसको पीस लें। अब एक साफ बाउल लें और उसमें 3 चम्मच अलसी का पाउडर, 2 चम्मच जीरा पाउडर और 2 चम्मच अजवायन पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आपका वेट लॉस का पाउडर बनकर तैयार हो गया है। इसे किसी एयर टाइट कंटेनर में बंद करके रख दें।

ऐसे करें प्रयोग
इसे आप बेझिझक रोजाना सुबह एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच ये पाउडर डालकर मिलाकर इसका सेवन करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा। इसके प्रयोग से आप एकाएक देखेंगे कि गजब का फायदा होगा साथ ही ये आपको किसी तरह से नुकसान भी नहीं पहुंचाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.