एसबीआई में इन पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई

0 136

नई दिल्ली। बैंक में नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर निकाली गई बंपर वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है. इस वैकेंसी के जरिए एसबीआई सीबीओ के कुल 1,422 पदों पर भर्तियां करेगा. बता दें कुल 1422 पदों में से 1400 पद रेगुलर वैकेंसी के हैं, जबकि 22 पद बैकलॉग वैकेंसी के हैं. योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस पद के लिए एसबीआई की इस ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in या sbi.co.in/careers पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

1. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख – 18 अक्टूबर 2022
2. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख – 7 नवंबर 2022
3. परीक्षा के एडमिट कार्ड – नवंबर / दिसंबर 2022
4. परीक्षा की संभावित तारीख – 4 दिसंबर 2022

एसबीआई सीबीओ के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन किया होना चाहिए.

इस पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. मतलब अभ्यर्थी का जन्म 30 सितंबर 2001 के बाद और 1 अक्टूबर 1992 से पहले ना हुआ हो. हालांकि, एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 3 साल की छूट दी जाएगी.

जिन अभ्यर्थियों का चयन इन पदों पर होगा उनहें शुरुआती 36,000 रुपये बेसिक पे दिया जाएगा.

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

ऑनलाइन लिखित परीक्षा में दो सेक्शन होंगे ‘ऑब्जेक्टिव और डिस्क्रिप्टव’. 2 घंटे के ऑब्जेक्टिव पेपर में 120 अंकों के 120 प्रश्न होंगे, जिसमें इंग्लिश, बैंकिंग, जनरल अवेयरनेस, कंप्यूटर एप्टीट्यूड विषय से प्रश्न पूछे जाएंगे. वहीं डिस्क्रिप्टिव परीक्षा में इंग्लिश राइटिंग (पत्र लेखन व निबंध) का टेस्ट लिया जाएगा, जिसका सेक्शन 50 अंकों का होगा. इसके लिए अभ्यर्थियों को 30 मिनट का समय दिया जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.