बिना पासपोर्ट के दूसरे देश पहुंच गई महिला, जरा सी हड़बड़ी में हुई गड़बड़ी

0 88

फ्लाइट से घरेलू यात्रा कर रही एक महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वह बिना पासपोर्ट के ही 1500 किलोमीटर दूर दूसरे देश जा पहुंची. Beverly Ellis-Hebard अमेरिका में पेंसिल्वेनिया के फिलाडेल्फिया और फ्लोरिडा के जैक्सनविल में बने अपने दो घरों में आती जाती रहती हैं. ये दोनों ही राज्य अमेरिका के अंदर हैं इसलिए उन्हें पासपोर्ट की जरूरत भी नहीं होती है. लेकिन हाल में फ्लोरिडा जाते हुए बिवर्ली भूल से एक गलत फ्लाइट में जा बैठीं और बिना पासपोर्ट के ही एक अन्य देश जमाइका में पहुंच गईं.

दरअसल हुआ कुछ यूं कि वह फिलाडेल्फिया से जैक्सन के लिए अपनी उड़ान के लिए फ्रंटियर एयरलाइंस के गेट पर पहुंची, और उन्होंने देखा कि गेट पर लगे बोर्ड पर PHL टू JAX लिखा था। अभी भी पीठ की सर्जरी से उबर रही बिवर्ली तेज नहीं चल पा रही थीं. बेवर्ली ने एक स्टाफ सदस्य से पूछा कि क्या उसके पास फ्लाइट टेकऑफ से पहले बाथरूम जाकर आने का समय है. स्टाफ ने बताया कि 20 मिनट हैं. लेकिन जब वह बाथरूम से वापस आई तो उसने देखा कि फ्लाइट लगभग भर गई है और दरवाजा भी बंद होने वाला है.

बोर्डिंग गेट पर एजेंट ने उनके कैरी-ऑन बैग का साइज चेक किया और जल्द ही होने जा रहे टेकऑफ को देखकर कहा- जल्दी करो अपना बोर्डिंग पास दो. बिवर्ली ने बताया मैं 10 कदम आगे बढ़ी तो उसने कहा – तुम Beverly Ellis-Hebard हो? मैंने कहा- हां, आपके पास मेरा बोर्डिंग पास है, आपने अभी मेरा चेकइन लिया. एजेंट ने हड़बड़ी में कहा- ठीक है जाओ. इस दौरान बिवर्ली के हाथ में चोट भी लग गई.

फ्लाइट में स्टाफ ने बिवर्ली को कंफर्ट करते हुए कहा – चिंता मत कीजिए, आप जल्दी जमाइका में होंगी. इसपर बिवर्ली ने हंसते हुए कहा- हां जमाइका जाना पसंद करूंगी लेकिन मुझे अभी मेरे घर जाना है. इसपर स्टाफ ने कहा- लेकिन फ्लाइट तो जमाइका जा रही है. दरअसल ये गड़बड़ी ऐसे हुई कि जब बिवर्ली वाशरूम में थीं उसी दौरान बोर्डिंग गेट बदल दिया गया था. स्टाफ को भी सारा मामला समझ आ गया.

ऐसे में जब फ्लाइट उतरी तो बिवर्ली को जेटवे में रहने की अनुमति दी गई. यहां वह फिलाडेल्फिया के लिए अगली उड़ान का इंतजार कर रही थी और इस दौरान फ्लाइट क्रू उनके साथ रहा. कई घंटे बाद उन्हें दूसरी फ्लाइट मिली और वे अपने देश वापस पहुंचीं. मामले को लेकर बात करते हुए फ्रंटियर एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि महिला को उसके मूल टिकट का रिफंड दिया गया है और उसे $600 (£474) का फ्लाइट वाउचर भी दिया है। उन्होंने कहा “हमें इस पूरी गड़बड़ को लेकर खेद है. उनका पूरा पैसा वापस कर दिया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.