लद्दाख में 7 जवानों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा- हमने सेना के वीर जवानों को खो दिया

0 196

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में हुए हादसे में भारतीय सेना के 7 जवानों की मौत पर गहरा दुख जताया है और घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. दरअसल, शुक्रवार को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में जवानों को लेकर जा रही एक बस सड़क से फिसलकर श्योक नदी में गिर गई. इस घटना में कम से कम सात सैनिकों की मौत हो गई है। जबकि कई जवान घायल हो गए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है.

लद्दाख हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है. शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मुझे उम्मीद है कि जो सैनिक घायल हुए हैं। वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। बाकी जवानों को भी गंभीर चोटें आई हैं।

लद्दाख बस दुर्घटना में सैनिकों की मौत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘लद्दाख में बस दुर्घटना के कारण, हमारे बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान चली गई, जो बहुत दुखी है। हम अपने देश के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।’ सिंह ने घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की। उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे से बात की. उन्होंने मुझे स्थिति से अवगत कराया और घायल सैनिकों की जान बचाने के लिए सेना द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया। सेना घायल जवानों की हर संभव मदद कर रही है।

उधर, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘लद्दाख में बस दुर्घटना में हमारे बहादुर सेना के जवानों की शहादत के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। देश के लिए सैनिकों की निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद किया जाएगा। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

आपको बता दें कि यह हादसा शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में हुआ. भारतीय सेना के 26 जवानों को लेकर जा रही एक बस अचानक सड़क से फिसलकर श्योक नदी में जा गिरी। इस घटना में अब तक 7 जवानों की जान जा चुकी है. हालांकि, बाकी जवानों की हालत भी नाजुक बताई जा रही है। सूत्रों ने बताया कि घायलों को हर संभव चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है। दरअसल, यह हादसा चालक के बस से नियंत्रण खोने के कारण हुआ। जैसे ही चालक ने बस पर से अपना नियंत्रण खो दिया, बस सड़क के किनारे आ गई और फिसल कर नदी में जा गिरी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.