जम्मू कश्मीर में एक आतंकी ढेर, पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार बरामद

0 178

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सरहद के निकट टोफ गांव में एक पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। पुलिस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के बारे में इस साल 24 फरवरी को अरनिया थाने में केस दर्ज किया गया था।

जम्मू से संबंध रखने वाले एक आरोपी ने बताया है कि एक पाकिस्तानी हैंडलर मोहम्मद अली हुसैन उर्फ कासिम ड्रोन गिराने में अहम भूमिका निभाता है और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) व अल बद्र का मुख्य ऑपरेटिव है। आरोपी को अदालत में पेश किया गया है, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी ने अरनिया हथियार गिराने के मामले में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली और दो स्थानों का भी खुलासा किया जहां ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद छुपाए गए थे। हथियार बरामद करने के लिए पुलिस की टीम संबंधित मजिस्ट्रेट के साथ एक के बाद एक मौके पर पहुंची।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) मुकेश सिंह ने कहा है कि, ‘हालांकि, पहले स्थान पर कोई बरामदगी नहीं हुई थी, मगर दूसरे स्थान पर फलियां मंडल क्षेत्र के टोफ गांव (अंतर्राष्ट्रीय सरहद के पास) में हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का एक जखीरा मिला है। जिस वक़्त पैकेट खोला जा रहा था, उसी समय आरोपी ने एक पुलिस अधिकारी पर हमला किया और उसकी सर्विस राइफल छीन ली। उसने पुलिस पार्टी पर गोली चलाई और मौके से भागने का प्रयास किया।’ अधिकारी ने बताया कि, ‘जवाब कार्रवाई में आरोपी जख्मी हो गया और घायल पुलिस अधिकारी के साथ उसे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज जम्मू ले जाया गया। जहाँ आतंकी की मौत हो गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.