देवरिया | स्वर गुँजन, संस्कृति मंच के द्वारा शास्त्रीय संगीत व नृत्य का दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

कलाकारों की प्रतिभा को देख मंत्रमुग्ध हुए गणमान्य

0 274

देवरिया | भलुअनी के भगवती पैलेस में संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से स्वर गुंजन द्वारा दो दिवसीय शास्त्री संगीत एवं नृत्य कार्यक्रम के प्रथम दिन मंगलवार को कलाकारों ने शास्त्रीय संगीत नृत्य एवं शहनाई वादन से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

नृत्य व संगीत की प्रस्तुति देने वाले युवा प्रतिभागियों को विधायक दीपक मिश्र शाका, जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश चंद तिवारी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
मुख्य अतिथि विधायक दीपक मिश्र शाका ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में स्वर गुंजन के इस आयोजन से ग्रामीण प्रतिभाओं को लोकगीत, लोक परंपराओं को सीखने और समझने का अवसर मिलेगा। ऐसे आयोजन ग्रामीण क्षेत्रों में करने की आज के दौर में विशेष जरूरत है।

अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश चंद तिवारी ने कहाकि सांस्कृतिक मंत्रालय और स्वर गुंजन का आयोजन ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं के लिए बेहतर प्रयास है। ऐसे आयोजनों की आज के दौर में आवश्यकता है। कार्यक्रम में शहनाई वादक नबाब हुसैन बरहजी उनकी टीम ने शास्त्रीय संगीत और शहनाई वादन प्रस्तुत किया। अतुल कुमार मिश्र ने लोकगीत सुनाया।

कार्यक्रम के आयोजक अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी लोकगीत गायक राकेश उपाध्याय ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कई गीत प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके हुआ। संचालन रमेश सिंह दीपक ने किया। इस दौरान रामजी सिंह, अष्टभुजा श्रीवास्तव,काशीपति शुक्ल, निखिल सिंह, अमित जायसवाल, मंजू मिश्रा, गौरव गुप्ता, ग्राम प्रधान अजीत पटेल, कैलाश शुक्ल, शांति देव तिवारी, अखिलेश तिवारी, सुजान पांडेय, रामसेवक यादव, मौजूद रहे। आभार संरक्षक सब्यसाची उपाध्याय ने व्यक्त किया।

योगी कैबिनेट बैठक में इन 16 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

संवाददाता–पवन पाण्डेय , देवरिया |

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.