Delhi Goverment : दिल्ली सरकार ने राजधानी में स्कूलो को फिर से खोलने के कारण टीकाकरण केन्द्रो की संख्या कम की

0 415

 

Delhi Goverment : स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, टीकाकरण केंद्रों की संख्या कम की गई है । क्योंकि दिल्ली सरकार ने राजधानी में स्कूलों को फिर से खोलने के कारण सरकारी स्कूलों से चलाए जा रहे केंद्रों को खत्म करने का का निर्णय लिया है ।
राजधानी की अधिकांश वयस्क और किशोर आबादी को कोविड -19 टीकाकरण की पहली खुराक मिलने के साथ, दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को अपने आधे से अधिक टीकाकरण केंद्रों को बंद कर दिया, जो स्कूलों और अन्य गैर-स्वास्थ्य सुविधाओं में चालू थे। शुक्रवार से लगभग 1,900 संविदा वैक्सीनेटरों, नर्सों और डेटा एंट्री ऑपरेटरों की सेवाएं भी समाप्त कर दी गईं।

सरकार के को-विन डैशबोर्ड के अनुसार, दिल्ली ने शुक्रवार को केवल 488 केंद्रों से अपना टीकाकरण अभियान चलाया, जो एक सप्ताह पहले 1,489 था। इनमें से 401 सरकारी केंद्र थे, जबकि शेष 87 निजी केंद्र थे। सरकार के आंकड़ों से यह भी पता चलता है कि 1 अप्रैल को दिल्ली में केवल 11,378 टीके की खुराक दी गई थी, जबकि मार्च की शुरुआत में प्रतिदिन औसतन 28,000 खुराक दी गई थी।
स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों की संख्या कम कर दी गई क्योंकि सरकार ने सरकारी स्कूलों और अन्य गैर-स्वास्थ्य सुविधाओं से चलाए जा रहे केंद्रों को खत्म करने का फैसला किया था, क्योंकि स्कूलों ने शुक्रवार को नए शैक्षणिक सत्र को पूरी ताकत से और पूरी तरह से शुरू किया था। ऑफलाइन मोड में।

 

28 मार्च से अनुबंधित वैक्सीनेटर और नर्स दिल्ली सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे हैं और मांग कर रहे हैं कि आदेश वापस लिया जाए और उन्हें बहाल किया जाए।

लेकिन इस पर नर्स ने कहा “हम फैसले के खिलाफ अदालत का रुख कर रहे हैं। हमने केवल 12-15 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण शुरू किया है। बूस्टर खुराक भी अभी पूरी नही हुई है , हमें केद्रो की अभी जरुरत है ।

Also Read : MI vs RR IPL 2022 : मुंबई और राजस्थान के बीच कांटे की टक्कर, IPL का 9वा मुक़ाबला आज

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.