ई-चालान करने में हुई गड़बड़ी तो होगी कार्रवाई

दोबारा दिया जाएगा ई चालान करने का प्रशिक्षण -प्रशिक्षण के बाद भी त्रुटि हुई तो की जाएगी कार्रवाई

0 152

कानपुर। स्मार्ट सिटी के ट्रैफिक को पूरी तरह स्मार्ट बनाने के लिए कमिश्नरेट कानपुर पुलिस ने ई चालान की व्यवस्था की। लेकिन उसमें आ रही शिकायतों को लेकर अब पुलिस अधिकारी गलती करने वाले कर्मचारियों पर सख्ती के मूड में हैं। शुक्रवार को प्रभारी पुलिस उपायुक्त यातायात ने इसके संबंध में एक मीटिंग करके चालान करने वाले कर्मचारियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अब गलती हुई तो कठोर कार्रवाई भुगतने के लिए तैयार रहें।

मीटिंग में उपस्थित समस्त अधिकारी/कर्म0गण को शहर की सुगम एंव सुदृढ़ यातायात व्यवस्था बनाये जाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। यातायात निदेशालय द्वारा दिए गए ई-चालान के लिये पेमेण्ट आन स्पाट मशीनों का सकुशल प्रयोग भी काराया गया एवं उसके सुचारु रुप से कार्य करने का भी प्रशिक्षण दिया गया। मीटिंग में राहुल मिठास, अपर पुलिस उपायुक्त यातायात भी उपस्थित रहे।

इसके साथ ही यातायात निरीक्षक पश्चिम जोन विनय कुमार सिंह द्वारा कल्यानपुर क्रासिंग से गोवा गार्डेन तक सड़क के किनारे अतिक्रमण के विरुद्व अभियान चलाकर ठेला, ठेलियों एवं अस्थायी दुकानों को हटवाया गया। तथा अवैध रुप से खड़े वाहनों के विरुद्व नोपार्किंग में चालान किये गये।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.