मांस विवाद के बाद, कर्नाटक में संगठन अजान के लिए लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध की मांग

0 272

कर्नाटक में मुस्लिम व्यापारियों को मंदिर परिसर में स्टॉल लगाने की अनुमति देने और कर्नाटक में हलाल मांस (Meat Row) विरोधी अभियान के बाद, बजरंग दल और श्री राम सेना के नेतृत्व वाले दक्षिणपंथी संगठन अब मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं।

कुछ हिंदू समूह अज़ान के दौरान ‘ओम नमः शिवाय’, ‘जय श्री राम’, ‘हनुमान चालीसा’ के पाठ और अन्य भक्ति प्रार्थनाओं को प्रसारित करने की योजना बना रहे हैं। राज्य सरकार ने मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने का निर्देश दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी और राज्य मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि मुस्लिम समुदाय को विश्वास में लेने से ही इस मुद्दे का कोई समाधान निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि समुदाय लंबे समय से प्रार्थना के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग करने की परंपरा का पालन कर रहा है, लेकिन यह छात्रों, बच्चों और रोगियों को परेशान कर रहा है।

Also Read: New Delhi : स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी के सांसद पहनेंगे भगवा टोपी, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में निर्देश

भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी ईश्वरप्पा ने आगे कहा कि “यह हमारे लिए हनुमान चालीसा को जोर से बजाने की प्रतियोगिता नहीं है (Meat Row)। मुझे आपके (मुसलमानों) की नमाज अदा करने में कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अगर मंदिरों और चर्चों में भी इसी तरह लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रार्थना की जाती है, इससे समुदायों के बीच संघर्ष होगा, ”उन्होंने कहा।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.