New Delhi : स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी के सांसद पहनेंगे भगवा टोपी, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में निर्देश

0 268

New Delhi : भारतीय  जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को पार्टी के सभी सांसद कमल का फूल चुनाव चिह्न वाली भगवा टोपी पहनकर संसद पहुंचेंगे। राजधानी के आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में सभी सासंदों को यह निर्देश दिया गया। यह जानकारी बैठक में मौजूद एक सदस्य ने दी। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी, अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सहित कुछ मंत्री और राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा समेत कई सांसद भगवा टोपी पहनकर संसदीय दल की बैठक में पहुंचे। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि भगवा रंग की यह टोपी पहले से ही भाजपा की है, लेकिन उन्होंने पेशेवर छात्रों की मदद से इसे फिर से बनवाया।

ये भी पढ़े up cabinet 2.0 : गाजियाबाद समेत 4 जिलों मे पुलिस कमिश्नरेट लागू करने की तैयारी, मुख्य्मंत्री योगी सख़्त

उन्होंने टोपी दिखाते हुए कहा, ‘इसमें दोनों तरफ बीजेपी लिखा है और कमल का फूल भी अंकित है।’ ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सोमवार को ऐसी ही टोपी पहनकर लोकसभा में पहुंचे थे। बहुजन समाज पार्टी के दानिश अली ने इस पर आपत्ति भी जताई थी। पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान अहमदाबाद में रोड शो किया था और उस दौरान उन्होंने भगवा रंग की टोपी धारण की थी। पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा इस टोपी को पहने जाने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच इसकी मांग जबदरस्त बढ़ी है। ज्ञात हो कि छह अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस है।

ये भी पढ़े Chaitra Navratri 2022 : आज मां कूष्मांडा की पूजा करने से होगें सारे दुख नष्ट

बता दें, संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए सभी नेता दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पहुंचे थे। मुख्तार अब्बास नकवी, प्रलाद जोशी सहित कई नेता केसरिया रंग की टोपी पहने नज़र आए। आपको बता दें बीजेपी ने अपने सांसदों और कार्यकर्ताओं के लिए नयी टोपी डिजाइन की है। टोपी केसरिया रंग की है और इसपर ब्रम्हकमल का फूल बनाया गया है।
बीजेपी संसदीय दल कार्यालय ने लोकसभा और राज्यसभा के सभी 400 बीजेपी सांसदों को टोपी वाली यह विशेष किट पहुंच दिया है। टोवी वाली इस विशेष किट में पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के निशाल वाली 5 नयी टोपी के सेट के साथ-साथ पोषक शक्ति बढ़ाने और कुपोषण को दूर करने वाला चॉकलेट भी दिया जा रहा है।

ये भी पढ़े Divya Bharti Death Anniversary: दुर्घटना, आत्महत्या या हत्या? 19 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेत्री के दुखद मौत के पीछे का रहस्य

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.