अग्निपथ योजना विरोध: एडीजी बोले- कुछ संगठन युवाओं को भड़का रहे हैं, खुफिया एजेंसी को मिले सबूत

0 254

लखनऊ। केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर यूपी के अलग-अलग शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. इसको लेकर खुफिया एजेंसियों को अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसके तहत कुछ राजनीतिक दल और संगठन युवाओं को भड़काने में लगे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर के मुताबिक इस योजना की आड़ में यूपी की कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है. यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि खुफिया एजेंसियों को कुछ सुराग मिले हैं. उनकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.

प्रशांत कुमार ने कहा कि कुछ युवकों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ नाराजगी दिखाई है. यूपी में 17 जगहों पर विरोध प्रदर्शन की खबरें आई हैं। बलिया और अलीगढ़ में आगजनी की घटनाएं हो चुकी हैं। अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवकों द्वारा अलीगढ़ के जट्टारी पुलिस चौकी में आग लगाने का मामला सामने आया है. इसके अलावा कहीं-कहीं छिटपुट घटनाएं भी हुई हैं, जिन्हें पुलिस ने नियंत्रित कर लिया है। वहीं मथुरा में कहीं-कहीं प्रदर्शन हो रहे हैं। सभी छात्रों को भर्ती प्रक्रिया के बारे में बताया जा रहा है। हमें यह भी जानकारी मिली है कि कुछ संगठनों द्वारा इनका प्रचार किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसियों को कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया के नाम से एक व्हाट्सएप चैट मिली है, जिसमें 17 जून को अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़कों पर उतरकर माहौल खराब करने की अपील की गई है. अब खुफिया एजेंसी इस चैट के जरिए अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि अग्निपथ विरोध को लेकर खुफिया एजेंसी को अहम सुराग मिले हैं, जिसमें कुछ संगठनों के नाम सामने आए हैं. अब इसी आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया भारत में एक नया छात्र संगठन है, जिसे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का छात्र विंग माना जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.