Vastu Tips: नमक में इन उपायों से आसान हो जाती है जिंदगी, जानिए एक चुटकी की कीमत

0 235

वास्तु टिप्स: नमक की कीमत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक चुटकी नमक पकवान का स्वाद बदल देता है। किचन में नमक का इस्तेमाल किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक किचन के साथ-साथ पूरे घर में भी अपना आकर्षण बनाए रखता है। इस तत्व में घर में प्रवेश करने वाली ऊर्जा को संतुलित करने का विशेष गुण होता है। वास्तु ज्योतिष के अनुसार अगर नमक का सही इस्तेमाल किया जाए तो इसके परिणाम चौंकाने वाले होंगे। आइए जानते हैं नमक के उन दुष्परिणामों के बारे में जो हमारे जीवन को आसान बनाते हैं।

सप्ताह में एक बार गुरुवार को छोड़कर, पोंछते समय पानी में थोड़ा सा साबुत नमक (समुद्री नमक) मिलाना चाहिए। यह उपाय घर की नकारात्मक ऊर्जा को भी नष्ट करता है। वातावरण की शुद्धता बढ़ती है। इससे लक्ष्मी प्राप्ति का रास्ता खुल जाएगा और घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी को दूर करना चाहता है तो एक कांच के कटोरे में दो चम्मच और उसमें चार से पांच लौंग डालकर घर के ऐसे कोने में रख दें जहां कोई और न देख सके। ऐसा करने से घर में धन का आगमन सुचारू रूप से होने लगता है और आर्थिक संकट दूर हो जाता है।

नमक के पानी से स्नान करने से शरीर तो शुद्ध होता ही है, साथ ही मन की बेचैनी भी शांत हो जाती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.