Agnipath Scheme: अग्निपथ के विरोध में रेलवे ने रद्द की 348 यात्री ट्रेनें, दिल्ली सीमा पर लगा भीषण जाम

0 293

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा साझा की गई अग्निपथ योजना को लेकर बिहार समेत कई राज्यों में काफी बवाल हुआ था. इस योजना के चलते भारत बंद पर हंगामे के बीच रेल यातायात प्रभावित होता है. वहीं, दिल्ली बॉर्डर पर भीषण जाम लगा रहा। बता दें कि, अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद के चलते भारतीय रेलवे द्वारा देशभर में अलग-अलग जोन में सैकड़ों ट्रेनों के रद्द होने की खबरें आ रही हैं. अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस रद्द और 348 यात्री ट्रेनें रद्द। वहीं, चार मेल एक्सप्रेस और छह पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं। हालांकि किसी ट्रेन को डायवर्ट नहीं किया गया है। यह जानकारी रेल मंत्रालय ने दी है।

वहीं, यात्रियों और ट्रेनों की सुरक्षा को देखते हुए उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. उत्तर रेलवे ने सोमवार को भारत बंद के मद्देनजर 80 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है. उत्तर रेलवे के अनुसार, उत्तर रेलवे के विभिन्न टर्मिनलों से पूर्व की ओर जाने वाली कुल 18 ट्रेनों को आज रद्द कर दिया गया है।

जनशताब्दी एक्सप्रेस रद्द :

वहीं, पूर्व मध्य रेलवे ने आज 12023 हावड़ा-पटना जन शताब्दी एक्सप्रेस और 13235 साहिबगंज-दानापुर एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम :

जानकारी के लिए बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में उम्मीदवारों के कुछ संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए बिहार में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है. वहीं, अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे विरोध को देखते हुए सुरक्षा के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत विभिन्न जगहों पर आरपीएफ कमांडो को तैनात किया गया है. भोपाल रेलवे स्टेशन पर मध्य प्रदेश पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी के साथ-साथ रेल रक्षा समिति के लोगों को भी तैनात किया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.