स्‍वामी प्रसाद मौर्य संग हुंकार भरने के बाद फंसे अखिलेश यादव,DM ने दिए जांच के आदेश

0 123

विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तारीखों के ऐलान के बाद दल-बदल की राजनीति तेज हो गई है. बीजेपी के बड़े नेता लगातार सपा में शामिल हो रहे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी कार्यालय (SP Office) में आज कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुट गई. आचार संहिता के उल्लंघन पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है. लखनऊ डीएम (Lucknow DM) अभिषेक प्रकाश का कहना है कि बिना अनुमति समाजवादी पार्टी की रैली हो रही है. उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आते ही पुलिस टीम एसपी कार्यालय भेजी गई है. पुलिस को मामले में जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि बिना परमिशन सपा कार्यालय में रैली (SP Rally) करने की बात संज्ञान में आते ही उनकी टीम वहां पहुंची है. पुलिस (UP Police) के सीनियर अधिकारियों के साथ ही चुनाव आयोग के सीनियर अधिकारी भी वहां पर मौजूद हैं. लखनऊ के डीएम ने कहा कि रिपोर्ट आते ही नियम संगत कार्रवाई की जाएगी.

सपा के यूपी प्रमुख नरेश उत्तम ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि उनकी पार्टी कार्यालय के अंदर एक वर्चुअल कार्यक्रम हो रहा था. उनकी तरफ से किसी को फोन नहीं किया गया था लेकिन फिर भी लोग आ गए. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि सभी लोग COVID प्रोटोकॉल का पालन करते हुए काम कर रहे हैं. इसके साथ ही बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के मंत्रियों के दरवाजे और बाजारों में भी भीड़ है, लेकिन उन्हें बस सपा से परेशानी है.

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के बीच चुनाव आयोग ने फिजिकल रैली पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. लेकिन इसके बावजूद भी चुनाव आयोग के नियमों की अनदेखी करते हुए अखिलेश यादव ने लखनऊ में एक बड़ी रैली की. बीजेपी से सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य संग हुंकार भर उन्होंने चुनाव आयोग के नियमों को पूरी तरह से ताक पर रख दिया. इस दौरान वहां पर हजारों की संख्या में भीड़ जुटी. आचार संहिता के उल्लंघन के बाद चुनाव आयोग के मामले पर संज्ञान लिया है.

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी से सपा में शामिल हुए हैं. आज अखिलेश यादव ने फिजिकल रैली पर रोक लगने के बाद भी सपा कार्यालय में हजारों की संख्या में भीड़ जुटाकर चुनावी रैली को संबोधित किया. जिसके बाद लखनऊ के डीएम ने मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस की टीम को तुरंत सपा ऑफिस रवाना किया. वहीं चुनाव आयोग के अधिकारी भी वहां पर मौजूद हैं.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.