इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर अग्निवीर योजना खत्म कर देंगे : अखिलेश यादव

0 34

देवरिया : समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को देवरिया में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर अग्निवीर की योजना खत्म करके पक्की नौकरी देंगे।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन अग्निवीर व्यवस्था को कभी स्वीकार नहीं करेगा, जब भी सरकार में आएंगे, इसे खत्म करके पक्की नौकरी और पक्की वर्दी देंगे। जितनी भी सरकारी नौकरियां हैं, ये लोग उनको संविदा और आउटसोर्स को दे रहे हैं, जिससे इन्हें आरक्षण ना देना पड़े। ये ना केवल आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। अगर ये सत्ता में आ गए तो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी के दिए गए संविधान को खत्म करने का काम करेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो आम लोगों को सुविधाएं मिल जानी चाहिए थी, वो सुविधाएं तो दूर, हमारे किसान और नौजवान के लिए संकट पैदा किया है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान बदलना चाहते हैं। लेकिन, मैं देख रहा हूं जो संविधान बदलने निकले हैं, यही जनता इनको बदलने का काम करेगी। जो लोग 2014 में आए थे, 2024 में उनकी विदाई तय है, जो लोग 400 पार का नारा दे रहे थे, बताओ 400 हार रहे हैं कि नहीं हार रहे हैं?

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि देवरिया आते-आते डबल इंजन की सरकार हांफ जाती है या धुआं निकल जाता है इनके इंजन का। इन्होंने ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स के नाम पर डरा के चंदा वसूला है, आज जो महंगाई का सामना करना पड़ रहा है, वो इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर जो चंदा वसूला, उसकी वजह से। इस सरकार में हर चीज महंगी हो गई है। पिछले 10 साल में भाजपा ने बड़े-बड़े कारोबारियों का 25 लाख करोड़ कर्ज माफ किया है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर किसान और गरीब भाइयों के कर्ज को माफ कराने का काम करेंगे। साथ ही एमएसपी का कानूनी अधिकार दिलाने का काम किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.