Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पहलगाम, बालटाल मार्ग से जारी

0 296

जम्मू: श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा के लिए यात्रा बालटाल और पहलगाम मार्ग से जारी है। जम्मू के आधार शिविर भगवती नगर से श्रद्धालुओं का एक और जत्था पहलगाम तथा बालटाल के लिए मंगलवार सुबह रवाना हुआ।

बालटाल आधार शिविर से बुधवार सुबह चंदनवाडी की ओर 10,480 श्रद्धालुओं को भेजा गया। इसी बीच नुनवान आधार शिविर से चार हजार श्रद्धालुओं को पहलगाम के रास्ते पवित्र गुफा के लिए रवाना किया गया। शेषनाग, महाकुंजस्टाप तथा पंजतरणी से यात्रा सुचारू रूप से जारी है।

जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से बुधवार सुबह 4ः30 बजे 6415 श्रद्धालुओं का एक और जत्था कड़ी सुरक्षा में बालटाल तथा तथा पहलगाम आधार शिविरों के लिए रवाना हुआ। 3987 श्रद्धालु पहलगाम और 2428 श्रद्धालु बालटाल के लिए रवाना हो गए।

यह जत्था छोटे-बड़े 258 वाहनों में सवार होकर जम्मू से निकला। मंगलवार रात तक 1,31,815 श्रद्धालुओं ने पवित्र अमरनाथ गुफा में हिमलिंग के रूप में विराजमान भगवान शिव के दर्शन किए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.