America made a big charge on Russia – कहा केमिकल अटैक की प्लानिंग चल रही

0 101

America made a big charge on Russia : रूस यूक्रेन में चल रहे युद्ध के दौरान अमेरिका एक बड़ा आरोप लगाते हुए बोला कि रूस जंग जीतने के लिए यूक्रेन पर ( Chemical Weapons) केमिकल वेपंस का इस्तेमाल करेगा , दोनों ही देशों में दिन-प्रतिदिन स्थिति और बिगड़ती जा रही है युद्ध रोकने का सारा प्रयास असफल हो रहा इसी बीच अमेरिका ने एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि रोज जीतने के लिए जैविक या केमिकल हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है।

Also Read:-BABY KEJRIWAL : बेबी केजरीवाल आप कार्यालय में जश्न मनाने के लिए लौटे , पार्टी पंजाब में जीत के कगार पर

बता दे किस युद्ध का आज 15 वा दिन है परंतु दोनों में से कोई भी देश थमने को तैयार नहीं , खबरों के मुताबिक इस बात पर व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि रोज पर कड़ी नजर रखनी चाहिए वह यूक्रेन पर जैविक और केमिकल हथियारों से हमला करने की पूरी तैयारी कर रहा ।
चीन ने भी इस बात पर कहा की रूस ऐसा व्यवहार पहले भी कई बार कर चुका है, उसने कहा कि हमें जैविक और क्या बिगड़ हथियारों के विकास के बारे में रूस के झूठे दावे पर ध्यान देना चाहिए ।

इस बात पर रूस ने पलटकर तगड़ी जवाब देते हुए दावा किया है अपने यूक्रेन में एक ऐसे जैविक हथियारों का खोज निकाला है जो अमेरिका की निगरानी में है , ने कहा कि इन हथियारों का इस्तेमाल केवल सैन्य के तौर पर करना है।

Also Read:-UP ELECTION LIVE UPDATES : बीजेपी की ऐतिहासिक जीत , पजांब में आप आगे

वही प्रवक्ता साकी ने कहा कि अमेरिका नहीं रखता है ऐसे केमिकल वेपंस और बायोलॉजिकल वेपंस और ना वो इस तरह के वेपंस तैयार करता वह पूरी तरह से गाइडलाइंस का पालन करता ।

यूक्रेन रूस में चल रहे महायुद्ध में अब तक कुछ लोगों ने अपनी जान गवा दी है और 20 लाख से भी अधिक लोग देश छोड़ दिए हैं देश छोड़ने वाले लोगों में से आधे बच्चे हैं बता दे कि यूक्रेन की हालत दिन प्रतिदिन बेहद बिगड़ती जा रही है।

America made a big charge on Russia

रिपोर्ट- आंचल सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.