अमित शाह ने दिल्ली में राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित किया, साइबर सुरक्षा को लेकर कही ये बात

0 223

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली में साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के विकास के लिए साइबर सुरक्षा का निर्माण आवश्यक है। दिल्ली में साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “साइबर सुरक्षा भारत का निर्माण भारत के विकास के लिए आवश्यक है। आज के युग में हम साइबर सुरक्षा के बिना भारत का विकास नहीं कर सकते। यहाँ तक की।”

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, ”आज भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. तकनीक का इस्तेमाल सबसे निचले स्तर तक हो रहा है. अगर हम साइबर सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करते हैं तो हमारी ताकत हमारे लिए बहुत है.” यह एक बड़ी चुनौती बन सकती है। उन्होंने कहा कि साइबर सुरक्षा देश के विकास और विकास के लिए बहुत जरूरी है। आज के दौर में साइबर सुरक्षा के बिना हम विकास नहीं कर सकते हैं।

पीएम मोदी का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘भारत प्रधानमंत्री की पहल से हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और तकनीक का इस्तेमाल हर स्तर पर किया गया है. यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती बन सकता है. पीएम मोदी का विजन है प्रौद्योगिकी और इंटरनेट के माध्यम से हर भारतीय को सशक्त बनाना, ”उन्होंने कहा।

गृह मंत्री ने कहा कि साइबर सुरक्षा का संबंध राष्ट्रीय सुरक्षा से है। कुछ देशों ने साइबर सुरक्षा के लिए साइबर सेना बनाई है और भारत का गृह मंत्रालय भी इसकी सुरक्षा को लेकर हैरान है। इससे पहले, गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा रविवार को जारी एक बयान में कहा गया था कि देश में साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए जन जागरूकता पैदा करने के प्रयासों के तहत गृह मंत्रालय द्वारा सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। .

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.