कानपुर हिंसा के एक आरोपी ने किया सरेंडर, पुलिस का दावा- 1 घंटे में 3 आरोपियों की हुई शिनाख्त

0 460

कानपुर: कानपुर में शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है. अब इस मामले के एक और आरोपी ने सोमवार को सरेंडर कर दिया. सोमवार को कानपुर पुलिस ने आरोपियों की 40 तस्वीरें जारी की थीं. जिसमें से 3 आरोपियों को सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था. अब मंगलवार को एक आरोपी ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया, आरोपी का नाम सल्लू बताया जा रहा है.

कानपुर हिंसा के एक अन्य आरोपी ने मंगलवार को सरेंडर कर दिया। 40 आरोपियों की तस्वीर में 13वें नंबर पर इस आरोपी की तस्वीरें हैं. वहीं, सोमवार को हुई इस हिंसा के मामले में चौथी प्राथमिकी भी दर्ज की गई. यह एफआईआर पुलिस ने फेसबुक और ट्विटर के आठ यूजर्स के खिलाफ दर्ज की है। जिसमें सोशल मीडिया यूजर्स पर कथित तौर पर भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने का आरोप लगाया गया है।

इस मामले में पुलिस ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 505, 507 और धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. यह प्राथमिकी कोतवाली थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अरुण कुमार तिवारी की शिकायत के आधार पर दर्ज की गयी है. वहीं, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) संजीव त्यागी के नेतृत्व में एसआईटी ने हिंसा की घटना की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि डीसीपी त्यागी ने फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मौके का दौरा किया. उन्होंने हकीकत का जायजा लिया और सबूत जुटाए। वहीं, पुलिस ने कानपुर हिंसा में शामिल 40 प्रमुख आरोपियों के फोटो प्रभावित इलाकों और उसके आसपास प्रमुख स्थानों पर लगाए हैं. पुलिस का दावा है कि एक घंटे के भीतर स्थानीय लोगों ने तीनों आरोपियों की पहचान कर ली है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.