बढ़ती महंगाई के विरोध में भगवान शिव का वेश बनाकर नुक्कड़ नाटक करने वाले कलाकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

0 307

नई दिल्ली: देशभर में चल रहे ब्लैक पोस्टर विवाद के बीच असम से एक नया मामला सामने आया है. भगवान शिव और माता पार्वती बनकर दो कलाकारों को यहां नुक्कड़ नाटक करना महंगा पड़ा। दोनों कलाकारों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि दोनों को जमानत मिल गई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उन्हें नोटिस दिया गया है और उन्हें रिहा कर दिया गया है।

पूरा मामला असम के नगांव जिले का है। यहां दो कलाकार पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, बेरोजगारी और महंगाई की समस्या के विरोध में नुक्कड़ नाटक कर रहे थे। इस दौरान दोनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर निकले। बताया जा रहा है कि नाटक के दौरान कलाकारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा।

भाजपा और हिंदू संगठनों ने दर्ज कराया विरोध
इसके बाद दोनों कलाकारों ने भाजपा और हिंदू संगठनों द्वारा विरोध किया। इस मामले में एक बीजेपी कार्यकर्ता ने शिकायत भी की थी. इसके बाद पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि भाजपा कार्यकर्ता राजा पारीक ने कहा, दोनों कलाकारों ने भगवान शिव और देवी पार्वती के रूप में कपड़े पहने थे। उन्होंने कहा, अगर आप विरोध करना चाहते हैं तो बैठ जाएं और करें। हम देवताओं के रूप में तैयार होने के उनके कृत्य का समर्थन नहीं करते हैं। वहीं, सदन थाना प्रभारी मनोज राजवंशी ने बताया कि इस मामले में दो अन्य संदिग्ध हैं. हालांकि, उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.