अरब सागर में भारतीय नौसेना का एक और सफल ऑपरेशन, 19 पाकिस्तानी नागरिकों को बचाया

0 77

नई दिल्ली: भारतीय युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा ने सोमवार को 19 पाकिस्तानी नाविकों को बचाया। सोमाली समुद्री डाकुओं ने एक मछली पकड़ने वाली नौका का अपहरण कर लिया था। सोमाली समुद्री लुटेरों के खिलाफ भारतीय नौसेना का ऑपरेशन जारी है.

भारतीय नौसेना ने आज समुद्र में 19 पाकिस्तानी नाविकों को सोमाली समुद्री डाकुओं के चंगुल से बचाया। नौसेना ने संदेश मिलते ही तुरंत कार्रवाई की और पाकिस्तानी नागरिकों को बचाया। एक भारतीय रक्षा अधिकारी ने बताया कि नौसेना के युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा ने मछली पकड़ने वाले जहाज ‘अल नैमी’ और उसके चालक दल को बचाया, जिसे कोच्चि के तट से लगभग 800 समुद्री मील दूर पूर्वी सोमालिया के पास समुद्री डाकुओं ने अपहरण कर लिया था। भारतीय नौसेना ने 24 घंटे के भीतर दूसरी बार मछली पकड़ने वाली नौका को बचाया है।

इससे पहले एक ईरानी जहाज को बचाया गया था

एक दिन पहले ही भारतीय नौसेना ने एक सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया था. भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा ने सोमाली समुद्री डाकुओं द्वारा अपहृत मछुआरों को बचाया। समुद्री डाकुओं ने ईरानी जहाज का अपहरण कर लिया, जिसमें चालक दल के लगभग 17 सदस्य सवार थे। इसके साथ ही भारतीय नौसेना ने 24 घंटे के अंदर दूसरी बार मछली पकड़ने वाली नौका को बचाया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.