एप्पल की ताजी पेशकश, सबसे पतला लैपटॉप, iOS 17 वर्चुअल रियलिटी वाला VisionPro और भी बहुत कुछ, यहां है पूरी जानकारी

0 94

नई दिल्ली: एप्पल (Apple) के फोन और लैपटॉप के दीवाने बहुत लोग हैं। इसलिए एप्पल के सालाना इवेंट (Apple’s annual event) का इंतजार हर किसी को रहता है। हर कोई जानना चाहता है कि नया अपडेट क्या है। क्या नया लांच होने वाला है। एप्पल के इस इवेंट पर न सिर्फ एप्पल के प्रशंसकों की निगाहें टिकी रहती हैं, बल्कि पूरी इंडस्ट्री भी इसपर ध्यान लगाय रहती है। आपको जानकर काफी ख़ुशी होगी कि एप्पल ने अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 17 (system iOS 17) लॉन्च कर दिया। ख़ास बात यह है कि इसमें कई फीचर जोड़े गए हैं। इसके साथ ही सबसे पतला लैपटॉप भी लांच कर दिया गया है।

कंपनी ने किया iOS 17 का ऐलान
आपको बता दें कि iOS 17 में यूजर्स को अपनी तस्वीरों को कस्टम स्टिकर बनाने की सुविधा दी गई है। कीवर्ड के मोर्च पर बड़े सुधार किए गए हैं, जिससे एप्पल के डिवाइस पर टाइप करना बहुत आसान हो जाएगा।

सबसे पतला नया मैकबुक लांच, ये रहे फीचर
11.5mm thin

3.3 Pounds

15.3 inch display

500 nits of brightness

1080P Camera

6 speakers

M2 Processor

इतनी है कीमत
नए मैकबुक की कीमतें 1,299 डॉलर यानी करीब 1.07 लाख रुपये से शुरू होंगी। नया मैकबुक 3 वैरिएंट में आने वाला है। यानी अब इतंजार खत्म हुआ और जल्द ही आप इसे ले सकते हैं। वहीं नए मैकबुक एअर से पर्दा हटा दिया। यह मैकबुक 15 इंच का है। इसकी बैटरी लाइफ 18 घंटे होगी। इसमें कई सुधार किये गए हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें डिस्प्ले 25 फीसदी ज्यादा ब्राइट है और बैटरी लाइफ 50 फीसदी ज्यादा है। साथ ही यह 40 फीसदी पतला भी है। यही फीचर ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

एप्पल के सालाना इवेंट का सीईओ टिम कुक ने इसकी औपचारिक शुरुआत कर दी है। एप्पल का यह सालाना इवेंट पूरी दुनिया के डेवलपर्स के लिए होता है, लेकिन सालों से कंपनी इस मौके का इस्तेमाल नए प्रोडक्ट लॉन्च करने और सॉफ्टवेयर अपग्रेड ड्रॉप करने में करती आई है। इसमें दुनिया भर के डेवलपर्स को अपने प्रोडक्ट शोकेस करने का मौका मिलता है।

इन्हें मिलेगा अपडेट
आईओएस 17 का अपडेट जिन डिवाइस को मिलने वाला है

iPhone 14 Pro/14 Pro Max

iPhone 14, iPhone 14 Plus

iPhone SE (2022)

iPhone 13, 13 mini, iPhone 13 Pro, and 13 Pro Max

iPhone 12, 12 mini, iPhone 12 Pro, and 12 Pro Max

iPhone 11, 11 Pro, 11 Pro Max

iPhone XS/XS Max, iPhone XR

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.