शिवपाल से मिले आजम खान, अखिलेश से बढ़ी अनबन

0 404

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के वरिष्ठ विधायक मोहम्मद आजम खान के बीच अनबन बढ़ती ही जा रही है. वहीं आजम खान और पार्टी के एक अन्य नेता शिवपाल के बीच लगातार मुलाकात हो रही है. आजम खान दो दिन लखनऊ में थे लेकिन पार्टी अध्यक्ष से नहीं मिले। वह अपने शपथ ग्रहण के लिए राज्य विधानसभा गए, लेकिन अखिलेश से नहीं मिले।

अखिलेश ने भी बाहर आकर आजम खान से मिलने की जहमत नहीं उठाई, जो हाल ही में 89 मामलों में दर्ज होने के बाद 27 महीने जेल से रिहा हुए थे। वहीं शिवपाल यादव आजम खान से मिलने गए और दोनों ने बंद कमरे में मुलाकात की. हैरानी की बात यह है कि समाजवादी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने भी आजम खान से रिहाई के बाद बात नहीं की है।

सूत्रों के मुताबिक आजम खान और शिवपाल अपने लिए राजनीतिक संभावनाओं पर चर्चा करते रहे हैं। आगामी राज्यसभा चुनावों और फिर राष्ट्रपति चुनावों में पार्टी के रुख के बारे में दोनों नेताओं से न तो सलाह ली गई और न ही उन्हें सूचित किया गया। एक अन्य घटनाक्रम में, शिवपाल ने विधानसभा में अपने कद को ध्यान में रखते हुए एक सीट के आवंटन के संबंध में अध्यक्ष को पत्र लिखा है।

शिवपाल छह बार के विधायक हैं, लेकिन उन्हें तीसरी पंक्ति में सीट दी गई थी। विधानसभा अधिकारियों ने कहा कि पार्टी के सदस्यों के लिए सीट आवंटन मामले में उनके विधायक दल के नेता अखिलेश यादव की सलाह पर किया गया था। शिवपाल के बाद सपा के 12 और विधायकों ने विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए अपनी सीटों में बदलाव की मांग की है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.