कानपुर में हिंसा के विरोध में सड़क पर उतरे बजरंग दल ने किया हनुमान चालीसा पाठ, उपद्रवियों और पत्थरबाजों के खिलाफ हुई नारेबाजी

0 293

कानपुर। उत्तर प्रदेश में तीन जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में हुआ बवाल अगले जुमे की नमाज तक देश के कई शहरों में पहुंच गया। अलग-अलग जगहों पर हो रही हिंसा और हिंदुओं पर हो रहे हमलों के विरोध में गुरुवार को बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये। कार्यकर्ताओं ने जहां उपद्रवियों और पत्थरबाजों के खिलाफ नारेबाजी की तो वहीं हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। देश में हो रहे उपद्रव और हिंसा के विरोध में बजरंग दल ने मंगलवार को बैठक कर रणनीति बनाई थी। रणनीति के तहत गुरुवार को सड़कों पर विरोध दर्ज कराने और हनुमान चालीसा पाठ करने की सहमति बनी।

इसी के तहत कानपुर में चार जगहों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चिन्हित किया और उपद्रवियों के खिलाफ सड़क पर उतर आये। कानपुर में गुरुदेव चौराहा, खलासी लाइन, रामादेवी और किदवई नगर चौराहे पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं सड़कों पर नारेबाजी कर रहे हैं। ‘पत्थरबाजों होश में आओ’ और ‘जिस घर से अफजल निकलेगा, उस घर में घुसकर मारेंगे’ के नारे लगा रहे हैं। चौराहों और कलेक्ट्रेट पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया।

पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि इस तरह के हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। प्रदेश सरकार ने जो कार्रवाई की है, वह बहुत अच्छी है और इस तरह की हिंसा करने वालों पर और हमले किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को कमजोर समझने की कोई भी गलती न करे। वहीं सुरक्षा को लेकर सभी जगहों पर भारी फोर्स मौजूद रहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.