Bank Holiday 2022 : 28-29 मार्च को देशव्यापी बैंक हड़ताल, 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

0 445

Bank Holiday 2022 : अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो उसे जल्द ख़तम कर ले। क्योंकि मार्च के आखिरी हफ्ते में देशभर के बैंक लगातार चार दिन बंद होंगे। विभिन्न कर्मचारी संघ देशव्यापी हड़ताल पर जा जाएगे । देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने यह सुचना दी है।

बैंक यूनियनों द्वारा आहूत हड़ताल से बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होने की पूरी उम्मीद है। , जिससे आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । बैंक यूनियनों ने 28 मार्च और 29 मार्च (सोमवार और मंगलवार) को देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। इससे पहले, सप्ताह पर पर बैंक बंद रहेंगे, जिससे लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे।

भारतीय स्टेट बैंक ने कहा कि हड़ताल के दिनों में एसबीआई ने अपनी शाखाओं और कार्यालयों के सामान्य कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था का इंतजाम किया है । लेकिन आशंका है कि हड़ताल से बैंक में कामकाज काफी असर पड़ेगा।

अप्रैल के महीने में बैंकों की कई छुट्टियां पड़ रही हैं। यदि आपके पास बैंक से संबंधित कोई काम है, जहां आपको किसी शाखा में जाने की आवश्यकता है, तो उन्हें अभी पूरा कर ले । गुड़ी पड़वा, अंबेडकर जयंती और बैसाखी जैसे त्योहारों के चलते अगले महीने पूरे देश में बैंक 15 दिनों तक बंद रहेंगे।

Also Read:- Bank Holidays In April 2022 : नव वित्तीय वर्ष के पहले महीने 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा ले ये जरुरी काम

रिपोर्ट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.