Best Cars Under 10 Lakhs in India: बजट कम है और कार खरीदनी है तो यह है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

0 368

नई दिल्ली: Mahindra, Hyundai और Nissan समेत कई कंपनियां पहले ही भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की कारें लॉन्च कर चुकी हैं. जिससे भारतीय बाजार में इन कॉम्पैक्ट एसयूवी की अच्छी मांग है। इन एसयूवी में दमदार परफॉर्मेंस, अफोर्डेबिलिटी, पर्सनल मोबिलिटी, सेफ्टी फीचर्स और कंफर्ट का अच्छी तरह से ख्याल रखा गया है। भारत में कुछ लोकप्रिय SUV सेगमेंट की कारों की बात करें तो आपको ये देखने को मिल ही गई हैं. तो आइए हम आपको 10 लाख रुपये से कम कीमत में SUV सेगमेंट की टॉप कारों से मिलवाते हैं।

Kia Sonet- Kia Sonet में आपको 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन देखने को मिल रहा है. कार 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है जो 120bhp और 172Nm का टार्क बनाती है। Kia Sonet की बेस प्राइस 7.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इतना ही नहीं, किआ सॉनेट को तीन अलग-अलग पावरट्रेन विकल्पों में भी देखा जा रहा है, जबकि किआ सॉनेट भारत में किआ सेल्टोस और कार्निवल के बाद तीसरी कार है।

Hyundai Venue- इस SUV में आपको पेट्रोल और डीजल इंजन का भी ऑप्शन देखने को मिल रहा है. यह कार 1493cc तक के इंजन के साथ आती है। Hyundai Vanue को KIA Sonet के समान 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से जोड़ा गया है, जो 120 BHP की शक्ति और 172Nm का टार्क पैदा करता है, कंपनी जल्द ही एक नया संस्करण लॉन्च करेगी। कीमत की बात करें तो Hyundai Vanue की कीमत Rs. 6.99 लाख (एक्स-शोरूम), जबकि आपको बता दें कि यह 5 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है।

Renault Kiger- Renault Kiger दो पेट्रोल इंजन वाली कार है। आपको पहले वेरिएंट में 1.0 लीटर क्षमता का प्राकृतिक प्रेरित इंजन देखने को मिल रहा है, जो 72bhp की पावर और 96Nm का पीक टॉर्क पैदा कर रहा है। दूसरे वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है, जो 100 बीएचपी की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। रेनो किगर बाजार में रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है। 5.45 लाख (एक्स-शोरूम)।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.