Best Cars Under 10 Lakhs in India: 10 लाख से कम में मिल रही है ये कार, जानिए क्या है खासियत

0 481

नई दिल्ली: Mahindra, Hyundai और Nissan समेत कई कंपनियां पहले ही भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की कारें लॉन्च कर चुकी हैं. जिससे भारतीय बाजार में इन कॉम्पैक्ट एसयूवी की अच्छी मांग है। इन एसयूवी में दमदार परफॉर्मेंस, अफोर्डेबिलिटी, पर्सनल मोबिलिटी, सेफ्टी फीचर्स और कंफर्ट का अच्छी तरह से ख्याल रखा गया है। भारत में कुछ लोकप्रिय SUV सेगमेंट की कारों की बात करें तो आपको ये देखने को मिल ही गई हैं. तो आइए हम आपको 10 लाख रुपये से कम कीमत में SUV सेगमेंट की टॉप कारों से मिलवाते हैं।

Tata Nexon- Tata Nexon, Tata Nexon, भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये तक है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टाटा नेक्सन भारत में पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे पेट्रोल और इलेक्ट्रिक पावर ट्रेन दोनों विकल्पों के साथ पेश किया गया है। कार 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आ रही है। Tata Nexon में आपको डीजल इंजन का विकल्प भी देखने को मिल रहा है। बेस मॉडल की बात करें तो इसकी कीमत 7.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Mahindra XUV300 – Mahindra XUV300 को रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा रहा है. 8.41 लाख (एक्स-शोरूम)। इस SUV में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन देखने को मिलते हैं. इस एसयूवी को 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा रहा है, जो 110bhp की पावर और 200Nm टॉर्क जेनरेट करने का काम कर रहा है। किसके डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 117bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट कर रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.