Bharat Pay Ashneer grover : Bharat pay से निकले गए अशनीर ग्रोवर एडवांस टैक्स फाइल पढ़कर आप रह जाऐगे हैरान।

1 246

Bharat Pay Ashneer Grover  : भारत पेय के अशनीर ग्रोवर यूँ तो विवादों में बने रहते है। लेकिन ज्यादातर उनकी सुर्खिया का लेना -देना विवादों से रहता है। लेकिन इस बार वजह कुछ और है। पति -पत्नी ने मिलकर इस बार एडवांस टैक्स PAY किया है।
खबरों के अनुसार अशनीर ग्रोवर और उनकी वाइफ माधुरी जैन दोनों ने मिलकर 8. 2 करोड़ के टैक्स PAY किया है। जिसमे अशनीर ग्रोवर ने 7 . 1 करोड़ PAY और उनकी वाइफ माधुरी जैन ने 1 . 1 करोड़ का एडवांस टैक्स PAY किया है।

अशनीर ग्रोवर और माधुरी जैन दोनों को हाल ही में भारतपे से बाहर निकाला गया है कंपनी के बोर्ड ने ग्रोवर परिवार के ऊपर फंड के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. सबसे पहले अशनीर ग्रोवर को जनवरी में वायरल ऑडियो क्लिप विवाद के बाद लंबी छुट्टी पर भेजा गया और उसके कुछ दिनों बाद माधुरी जैन को कंपनी से निकाल गया . भारतपे ने पैसों के हेर-फेर और वित्तीय अनियमितता का हवाला देकर माधुरी जैन को टर्मिनेट कर हटाया गया। माधुरी को इससे पहले 20 जनवरी से लीव पर भेज गया था। माधुरी भारतपे में कंट्रोल्स यूनिट की हेड (Head of Controls) पद पर काम किया था।

माधुरी ने हाल ही में कंपनी के मैनेजमेंट में शामिल कुछ लोगों पर गंभीर आरोपों के सामना भी किया है। उनके द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में भारतपे के सीईओ सुहेल समीर और को-फाउंडर भाविक कोडलिया (Bhavik Kodaliya) समेत अन्य लोग दिखे थे। पहले वीडियो में सुहेल ऑफिस में सिगरेट पीते हुए दिखाई दिए। एक अन्य वीडियो में कई सारे लोग ऑफिस के अंदर शराब पीते दिख रहे थे. वीडियो के साथ माधुरी ने लिखा था, ‘सुहेल समीर, भाविक कोलडिया और शाश्वत नकरानी (Shashwat Nakrani) को शुभकामनाए। अब आप लोगों को इस तरह की दारू पार्टी करने के लिए मेरे जाने का इंतजार नहीं करना होगा। बाद में उन्होंने वोह ट्वीट डिलीट कर दिए।

Also Read :- Radhey Shyam : पहली बार किसी मूवी कि तारीफ करते नजर KRK , कहा डायरेक्टर और एक्टर्स ने किया अच्छा काम
इस बीच अब केंद्र सरकार खुद ही भारतपे प्रारूप की जाँच करने वाली है। खबरों से पता चला है की कॉरपोरेट मामलों का मंत्रालय (MCA) शुरुआती जांच करेगा. यह फिलहाल फैक्ट फाइंडिंग एक्सरसाइज की जैसा होगा। अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय के पास जानकारी मंगाने, खातों की जांच करने और शेयरधारकों व इन्वेस्टर्स के हितों से जुड़ी बातों में जाँच करने का अधिकार है. उन्होंने बताया कि इस जांच में भारतपे के बोर्ड के द्वारा कराए गए हालिया ऑडिट पर भी गौर किया जाएगा।

Bharat Pay Ashneer grover

रिपोर्ट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
1 Comment
  1. […] Also Read:- Bharat Pay Ashneer grover : Bharat pay से निकले गए अशनीर ग्रोव… […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.