Bihar Floor Test:बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार सरकार ने जीता फ्लोर टेस्ट

0 261

Bihar Floor Test:सरकार ने अपने पक्ष में 160 मतों के साथ विश्वास प्रस्ताव जीता और विपक्षी भाजपा ने 77 विधायकों की ताकत के साथ मतदान शुरू होने से पहले वाकआउट किया। 243 सदस्यीय विधानसभा में सभी सात गैर-भाजपा दलों ने सरकार के पक्ष में मतदान किया -जिनमें चार विधायक मौजूद नहीं थे। सेशन की अध्यक्षता उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने की, जब अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, एक वरिष्ठ भाजपा नेता, ने वोट से पहले पद से इस्तीफा दे दिया।

विश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकार की योजनाओं का श्रेय ले रही है|  उन्होंने आरोप लगाया कि हर घर जल राज्य सरकार की योजना है। “ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की योजना अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के तहत शुरू की गई थी। तुम बच्चे हो, कृपया सीखो। केंद्र की यह सरकार इसके लिए श्रेय की पात्र नहीं है।”

कुछ भाजपा विधायक, जिन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण के दौरान सदन से बहिर्गमन किया था, उन्होंने सदन में हंगामा किया और मांग की कि डिप्टी स्पीकर अनावश्यक संख्या में समय बर्बाद न करें, लेकिन दिन के लिए निर्धारित व्यवसायों को लें और कार्यवाही के बहिष्कार की घोषणा करें। .

बाद में, कार्यवाही को डिप्टी स्पीकर द्वारा शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया, जिन्होंने सदन को यह भी सूचित किया कि गुरुवार को नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा, यह पद भाजपा के विजय कुमार सिन्हा के इस्तीफे पर खाली हो गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.