पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने किया गठबंधन का ऐलान, 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

0 247

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने गठबंधन की औपचारिक घोषणा कर दी है. समझौते के तहत बीजेपी 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस 37 और सुखेदव सिंह ढींढसा की पार्टी संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.
गठबंधन की घोषणा करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब बॉर्डर पर स्थित राज्य है, देश की सुरक्षा के लिए पंजाब में स्थिर और मजबूत सरकार बनना आवश्यक है. पाकिस्तान की हरकतें हमारे देश के लिए कैसी रही हैं, ये हमें मालूम है. हमने वहां पर देखा है कि ड्रग्स की औऱ हथियारों की स्मगलिंग का प्रयास वहां होता रहता है.
गठबंधन की औपचारिक घोषणा से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह और एसएस ढींढसा की अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ बैठक हुई. इस बैठक में पंजाब बीजेपी के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे.
जेपी नड्डा ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए पंजाब के लोगों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, पंजाब ने देश को जो खाद्य सुरक्षा दी है, उसे भी देश कभी भूल नहीं सकता है. पंजाब ने हमारी आशाओं को हमेशा पूरा किया है.
उन्होंने कहा कि माफियाराज ने पंजाब को खोखला करने का काम किया है. आज जमीन माफिया, रेत माफिया, ड्रग माफिया से सभी पंजाब को खोखला कर रहे हैं. इसलिए NDA गठबंधन एक कमिटमेंट के साथ आगे बढ़ रहा है कि हम इस माफियाराज को समाप्त करेंगे.
नड्डा ने कहा कि पंजाब पर आज विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. पंजाब पहले जहां विकास की ओर अग्रसर था, आज वो नीचे खिसक रहा है. पंजाब को आर्थिक दृष्टि से सबल बनाना भी हमारी जिम्मेदारी होती है. केंद्र-राज्य के रिश्ते स्थिरता और सुरक्षा के लिए बहुत आवश्यक है, ये भी हमें याद रखना चाहिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.