Delhi MCD Election 2022 : दिल्ली से केजरीवाल होंगे आउट , बीजेपी ने कसी कमर

0 462

Delhi MCD Elections 2022 : दिल्ली में MCD चुनाव की चर्चा इस बार दिल्ली की गली – गली में है । चुनाव की तारीख ऐलान होने से पहले ही केजरीवाल को बीजेपी ने धड़-दबोच लिया । इस बार दिल्ली MCD चुनाव राजनितिक युध्द का मैदान नजर आ रहा है ।
बीजेपी अब तीनो MCD को एक करने का बिल सामने रख चुकी है । पहले 272 वार्ड के लिए चुनाव होने थे , लेकिन तीनो MCD एक होने के बाद एक ही मेयर चुना जाएगा, और मेयर सदन की अध्यझता करेगा , और fainancial issue कमिश्नर के पास होंगे । यानि पैसो से सम्बंधित लेने – देन कमश्निर के पास होगा ।

पहले केन्द्र , Delhi सरकार को पैसा देता था , फिर दिल्ली सरकार निगम को पैसा देती थी । अब केंद्र सरकार सीधे MCD को पैसा देगी । जिससे दिल्ली सरकार और MCD के बीच का वाद – विवाद खत्म हो जाएगा । केंद्र सरकार अब दिल्ली में DBT का Formula अपनाएंगी यानि Direct Benefit Transfer.
यानि केद्रं ने MCD दाव खेलकर सारा CONTROL अपने पास ले लिया है और ये MCD का दाव बीजेपी ने केजरीवाल को दिल्ली से OUT करने के लिए किया है । बीजेपी अगर इसमें सफल रही तो केजरीवाल दिल्ली से जल्द ही बहार का रास्ता देख सकते है । देखा जाए तो केजरीवाल को delhi से out करना आसान काम नही है इसके लिए कोई बड़ा दाव खेलना होगा नही तो शायद ही कोई केजरीवाल को दिल्ली की पर से गद्दी हिला पाए ।

केजरीवाल अपनी पूरी जान लगा रहे है की तीनो MCD एक ना हो पाए लेकिन जैसे ही राष्ट्रपति ने बिल साइन किया तीनो MCD एक हो जाएंगी । फिलहाल दिल्ली की तीनो MCD बीजेपी के पास है । लेकिन केजरीवाल का कहना है अगर बीजेपी MAY से पहले चुनाव करा देती तो हमारी हार जीत तय है , लेकिन राजनितिक घामसान के अभी चुनाव की तारीख का अता-पता दूर-दूर तक नही है ।

ये भी पढ़ेHeart Attack : क्यूं आ रहे हो लोगो को हार्ट अटैक , जानिए हार्ट अटैक से बचने के उपाय 

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.