BJP’s Nupur Sharma:जान से मारने की धमकी की शिकायत के बाद निलंबित बीजेपी प्रत्याशी नूपुर शर्मा को मिली सुरक्षा

0 457

BJP’s Nupur Sharma:दिल्ली  पुलिस ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई है। उन्होने पुलिस से प्रताड़ना और धमकी मिलने का हवाला देते हुए सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था। एक अधिकारी ने कहा, “शर्मा और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें धमकी मिल रही है और उनकी टिप्पणी पर उन्हें परेशान किया जा रहा है।” भाजपा ने रविवार को न शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया क्योंकि पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर विवाद कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के साथ बढ़ गया था।

मुस्लिम समूहों के प्रदर्शनों और कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच, भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। लगभग 10 दिन पहले एक टीवी डिबेट के दौरान की गई नूपुर शर्मा की टिप्पणियों और मिस्टर जिंदल के अब हटाए गए ट्वीट्स ने कुछ देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए एक ट्विटर ट्रेंड को जन्म दिया।

कार्रवाई के बाद नूपुर शर्मा ने बिना शर्त अपना बयान वापस ले लिया और दावा किया कि उनकी टिप्पणी “हमारे महादेव (भगवान शिव) के प्रति निरंतर अपमान और अनादर” की प्रतिक्रिया थी।
पुलिस ने कहा कि 28 मई को, उसकी साइबर सेल इकाई को नूपुर शर्मा से विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ मौत की धमकी और लक्षित घृणा के बारे में शिकायत मिली। इस शिकायत के आधार पर, अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 507 (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) और 509 (शब्द, इशारा या किसी महिला की विनम्रता का अपमान करने का इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। “जांच के दौरान, शर्मा से दुश्मनी को बढ़ावा देने वाले कुछ लोगों के खिलाफ एक और शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके बाद, मामले में आईपीसी की धारा 153 ए जोड़ी गई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “ट्विटर इंक को नोटिस भेज दिए गए हैं और उसके जवाब का इंतजार है। मामले की जांच की जा रही है

ये भी पढ़ें – कानपुर हिंसा के एक आरोपी ने किया सरेंडर, पुलिस का दावा- 1 घंटे में 3 आरोपियों की हुई शिनाख्त

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.