लड्डूगोपाल संग लिए सात फेरे, भाई ने किया कन्यादान, मथुरा से साधु-संत लेकर आए बारात

0 37

ग्वालियर: ग्वालियर शहर में एक लडक़ी (Girl) का अनोखा विवाह चर्चा का विषय बना हुआ है। शहर की रहने वाली शिवानी परिहार ने लड्डूगोपाल यानी भगवान श्रीकृष्ण (Lord Shri Krishna) से शादी की है। वृंदावन से कई साधु-संत और स्थानीय लोग लड्डूगोपाल की बरात लेकर ग्वालियर आए और पूरे विधि-विधान से शादी संपन्न हुई।

शिवानी ने शादी सामूहिक विवाह सम्मेलन में की है, ताकि उसकी शादी को मान्यता मिल सके। महीनेभर पहले ग्वालियर की न्यू बृज विहार कॉलोनी में रहने वाली शिवानी परिहार ने लड्डूगोपाल संग अपनी शादी की घोषणा की थी। रामनवमी के दिन हिंदू रीति-रिवाजों के अनुरूप शिवानी की शादी संपन्न हुई। शादी की सभी रस्में हुईं। मसलन मेहंदी, तेल, मंडप, फेरे और इसके बाद शिवानी को लड्डूगोपाल के साथ विदा किया गया।

शिवानी का कन्यादान पड़ोस में रहने वाले मुंहबोले भाई-भाभी गौरव और दिव्यांशी शर्मा ने किया। शिवानी के कन्यादान को गौरव और दिव्यांशी अपना सौभाग्य मान रहे हैं। शिवानी की शादी को लेकर पूरे मोहल्ले में खुशी का माहौल है। शिवानी के पिता रामप्रताप परिहार पेशे से सिक्योरिटी गार्ड हैं। मां मीरा प्राइवेट जॉब में हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.