BSP नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड: शार्प शूटर राशिद कालिया पर एक लाख का इनाम घोषित

0 238

कानपुर। बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के मुख्य आरोपी शार्प शूटर राशिद कालिया पर कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय मीणा ने एक लाख के इनाम की घोषणा की है. कई बड़ी आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाला राशिद कालिया दो साल से फरार है. एसटीएफ के साथ 10 जिलों की पुलिस राशिद कालिया की तलाश कर रही है. लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं होने पर पुलिस आयुक्त ने इनाम की राशि बढ़ा दी है.

उल्लेखनीय है कि 20 जून 2020 को कानपुर के चकेरी इलाके में पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड पप्पू स्मार्ट, महफूज अख्तर, सऊद अख्तर समेत 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. लेकिन इस मामले में आरोपी राशिद कालिया अभी फरार है.

डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि राशिद कालिया पर पुलिस आयुक्त की ओर से एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है. उन्होंने बताया कि राशिद भी कई जिलों में वांछित है. उसके खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं में दर्जनों मामले दर्ज हैं। डीसीपी ईस्टर्न के मुताबिक पुलिस के पास राशिद के बारे में बहुत कम जानकारी है.

इतना ही नहीं, यह भी कहा जा रहा है कि राशिद कालिया मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करते हैं, जिससे उनकी लोकेशन भी ट्रेस नहीं हो पा रही है। इसके अलावा राशिद की कोई ताजा फोटो भी पुलिस के पास उपलब्ध नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.