CM Yogi Aditiyanath : लखनऊ का पीएम नरेन्द्र मोदी के स्वागत में सीएम योगी ने किया Tweet, लखनऊ का नाम भी बदलने के आए सकेंत

0 496

CM Yogi Aditiyanath  : UP में योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदला जा चुका है । उनकी सरकार के दूसरे कार्यकाल में राजधानी लखनऊ का नाम बदलने के संकेत दिये है । लखनऊ के सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लखनऊ दौरे पर 14 मई को प्रख्यात साहित्यकार पद्मश्री विद्या बिंदु सिंह ने लखनऊ का नाम लखनपुरी करने की मांग रखी तो कल सीएम योगी आदित्यनाथ के एक ट्वीट से इसको जोर मिला है ।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में प्रारंभ हुआ शहरों के नए नाम बदलने का अभी भी चल रहा है । इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्या करने के बाद कई अन्य शहरों के नाम बदलने की भी मांग बढती जा रही है।

अब राजधानी लखनऊ के नाम बदलने के सकेंत नजर । पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय लालजी टंडन ने इसके लिए सरकार से गुजारिश की थी। उन्होंने कहा था लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मणपुर करना चाहिए। उन्होंने कहा था कि लखनऊ को लक्ष्मण ने बसाया था और लखनऊ शहर को धार्मिक ग्रंथों के अनुसार लक्ष्मणपुर के नाम से जाना जाता था।

ये भी पढ़े – Russia Ukraine Conflict:McDonald’s 30 साल बाद छोड़ रहा रूस का साथ

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.