Cars Waiting Period: गलती से भी बुक न करें ये 2 कारें! नहीं तो डिलीवरी के लिए सालों साल इंतजार करना पड़ेगा

0 90

टोयोटा कारों पर वेटिंग पीरियड: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में लॉन्च हुई इनोवा हिक्रॉस एमपीवी के लिए वेटिंग पीरियड करीब 24 से 30 महीने है। यानी बुकिंग के बाद डिलीवरी में दो साल से ज्यादा का समय लग सकता है। ब्रांड की मध्यम आकार की एसयूवी, जिसे 2022 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा, की भी प्रतीक्षा अवधि 20 महीने तक है। ये दोनों मॉडल पेट्रोल और पेट्रोल के साथ-साथ हाइब्रिड पावरट्रेन में भी उपलब्ध हैं।

टोयोटा इनोवा हिक्रॉस की कीमत रु। 18.55 लाख से रु. 29.72 लाख (प्रारंभिक, एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये तक। यह छह वेरिएंट G, GX, VX, VXO, ZX और ZX (O) में उपलब्ध है। इसमें 7-सीटर और 8-सीटर लेआउट विकल्प हैं। तीसरी पंक्ति को मोड़ने पर कार को 991 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 185 मिलीमीटर है।

इसमें हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों के साथ 2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। इसका हाइब्रिड पावरट्रेन 186 पीएस और 206 एनएम (संयुक्त) उत्पन्न करता है। जबकि नॉन-हाइब्रिड वर्जन में इंजन 174 पीएस और 205 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इसमें ई-सीवीटी गियरबॉक्स और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प है।

Toyota Hirider की कीमत 10.73 लाख रुपये से 19.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। यह चार वेरिएंट्स – ई, एस, जी और वी में उपलब्ध है। 5-सीटर एसयूवी में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड-हाइब्रिड और स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं। दमदार हाइब्रिड वर्जन 116PS की पावर जेनरेट करता है। यह ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आता है। जबकि, माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन 102PS और 137Nm जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.