अगर आप सुरक्षा के लिए फोन पर कवर लगाते हैं, लेकिन अगर आपको इस नुकसान का पता चलता है, तो आप इसे हटाकर फेंक देंगे

0 71

फोन केस में नुकसान: नया स्मार्टफोन खरीदते समय हम इसे लेकर काफी सावधान रहते हैं। हम स्क्रीन गार्ड लगाते हैं और जल्दी से कवर कर देते हैं ताकि मोबाइल फोन पर किसी तरह की खरोंच न पड़े। हमारा मकसद है कि फोन की बॉडी भी सुरक्षित रहे। जिस किसी के पास भी फोन है, उसे कवर के फायदों के बारे में अच्छे से पता होना चाहिए। लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि फोन कवर के कई नुकसान हैं, तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी?

चौंक गए आप… फोन पर कवर लगाने के अपने फायदे हैं तो इसके कई बड़े नुकसान भी हैं। आइए जानें फोन के बैक कवर के क्या नुकसान हैं, जिन्हें जानने के बाद आप फोन कवर को फेंक सकते हैं…

.
बेहद चालाक होते हैं इस राशि के जातक, अपने इशारों पर बदल देते हैं दुनिया

1) कवर लगाने के बाद फोन जल्दी गर्म होता है। गर्म होने से फोन जल्दी हैंग हो जाता है और बीच-बीच में चलने लगता है।

2) कुछ रिपोर्ट्स में यह भी सामने आया है कि फोन में कवर होने से फोन गर्म हो जाता है, जिससे फोन जल्दी चार्ज नहीं हो पाता।

3) अगर आपको अच्छी क्वालिटी का फोन कवर नहीं मिलता है तो बैक्टीरिया बनने का खतरा रहता है।

4) अगर आपका कवर चुंबक है तो इससे जीपीएस और कंपास में भी दिक्कत आती है।

5) अंत में एक और नुकसान यह है कि आजकल फोन एक से ज्यादा डिजाइन के साथ आ रहे हैं। ऐसे में अगर इस पर कोई कवर लगा दिया जाए तो इसकी डिजाइन और लुक सब छिपा रहता है।

क्या निदान है?
कवर को नुकसान से बचाने के लिए, आपको चार्जिंग के दौरान कवर को हटा देना चाहिए। गेम खेलते समय फोन का कवर हटा देना चाहिए। इसके अलावा अगर आप लंबे समय से वीडियो शूट कर रहे हैं तो उससे पहले कवर हटा देना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.