केंद्र ने बढ़ाया डीजीपी आशीष भाटिया का कार्यकाल, 8 महीने और संभालेंगे कमान

0 427

नई दिल्ली: गुजरात कैडर 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी डीजीपी आशीष भाटिया का पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यकाल बढ़ाया जाएगा। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने गृह मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि सरकार ने उनका कार्यकाल आठ महीने के लिए बढ़ा दिया है। वह 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले थे, लेकिन 8 और महीनों के लिए इस पद पर रहेंगे।

गौरतलब है कि 31 मई 2020 आशीष भाटिया को गुजरात में पुलिस महानिदेशक (DGP) के रूप में नियुक्त किया गया। इससे पहले आशीष भाटिया अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर थे। उन्होंने शिवानंद झा की जगह ली थी, जो अब 1985 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस भाटिया हैं। आपको बता दें कि इसी तरह शिवानंद झा बी काफी पहले रिटायर हो चुके थे। लेकिन उन्हें तीन महीने का विस्तार दिया गया, जो 31 जुलाई को समाप्त हो रहा है। इसके साथ ही आशीष भाटिया को नया डीजीपी बनाया गया है।

आशीष भाटिया के जीवन की बात करें तो 2008 के बम धमाकों के दौरान की उनकी ड्यूटी को हर कोई याद करता है। भाटिया ने 19 दिन में ही ब्लास्ट के आरोपी को पकड़ लिया था। 26 जुलाई 2008 को अहमदाबाद में एक के बाद एक 21 इलाकों में बम धमाके हुए। पूरा शहर कांप रहा था। लोग दहशत में चिल्ला रहे थे। तब आयुक्त भाटिया और अपराध शाखा के डीसीपी अभय चुडासमा की टीम ने मामले की जांच शुरू की और दोषियों को जल्द से जल्द दंडित करने का आश्वासन दिया. डीजीपी आशीष के दावे के 19 दिन बाद ही 30 आरोपियों को पकड़ा गया। अहमदाबाद की जनता बम ब्लास्ट के उस दिन को कभी नहीं भूल सकती। इसके साथ ही भाटिया के प्रयासों की काफी सराहना भी की गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.